लाइव टीवी

West Bengal: शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

Updated Jul 25, 2022 | 11:20 IST

West Bengal: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। एसएससी भर्ती घोटाले के सिलसिले में टीम कल से यहां थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGoogle Play
West Bengal: शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • ममता कैबिनेट के सदस्य पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार
  • पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी ईडी की हिरासत में
  • शुक्रवार से ही ईडी शिक्षक घोटाले मामले में कर रही है बंगाली में छापेमारी

Partha Chatterjee Arrested:  शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ED ने ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी की टीम कल से यहां रूकी हुई थी।  पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी हिरासत में है। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है।  

अर्पिता के पास मिले थे 20 करोड़

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने चटर्जी से आवास पर शुक्रवार सुबह आठ बजे से उनसे पूछताछ शुरू की थी। ईडी को चटर्जी की निकट सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की दक्षिण कोलकाता में स्थित एक संपत्ति से 20 करोड़ रुपये नकद राशि मिली है। जब यह कथित घोटाला हुआ था, तब चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे। प्रवर्तन निदेशालय इस घोटाले में कथित रूप में शामिल लोगों के खिलाफ धनशोधन संबंधी पहलू की जांच कर रहा है।

Arpita Mukherjee: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर पर मिला नोटों का पहाड़ और मशीनों से हो रही है गिनती 

सीबीआई भी कर रही है जांच

हाईकोर्ट के निर्देशों पर सीबीआई के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सी' और 'डी' के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। जबकि ईडी इस मामले से संबंधित कथित धनशोधन की तफ्तीश में जुटा है। ईडी ने शुक्रवार को जैसे ही कुछ तस्वीरें ट्वीट की तो सियासी भूचाल आ गया। एजेंसी ने एक कमरे के अंदर भारी मात्रा में नकदी का ढेर लगे होने की चार तस्वीरें साझा कीं। हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि रकम कितनी थी और कहां मिली।
West Bengal SSC Scam: ईडी की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी के पार्थ चटर्जी समेत कई लोगों के यहां छापेमारी; 20 करोड़ रुपए मिले
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।