लाइव टीवी

Maharastra: महाविकास अघाड़ी में सबकुछ नहीं चल रहा सही! नाना पटोले का बड़ा आरोप- कांग्रेस को 'कमजोर' कर रही NCP

Updated May 16, 2022 | 18:58 IST

Maharashtra Congress Update: महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अगर NCP इसी तरह से कांग्रेस के खिलाफ काम करेगी तो महविकास अघाड़ी से कांग्रेस बाहर निकल सकती है। 

Loading ...
नाना पटोले बोले- 'नहीं हो रहा है कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का पालन'

नई दिल्ली: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई (Maharashtra Congress) के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने शरद पवार नीत राकांपा (NCP) द्वारा राज्य में कांग्रेस पार्टी को कथित तौर पर कमजोर करने संबंधी हालिया राजनीतिक कदमों के बारे में पार्टी आलाकमान को सूचित किया है।

गौरतलब है कि नवंबर 2019 में महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने शिवसेना (Shiv Sena) से हाथ मिलाया था। शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़कर कांग्रेस, राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं के सवाल पर पटोले ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि पिछले ढाई वर्षों से NCP महाराष्ट्र में कांग्रेस को 'कमजोर' करने का प्रयास कर रही है।कांग्रेस नेता ने दावा किया कि यहां तक कि जिला परिषद और अन्य नगर निकायों के कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को विकास कार्यों के लिए पर्याप्त कोष नहीं मिल पा रहा।

'इन सभी चीजों के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित किया गया'

पटोले ने कहा कि भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के 19 कांग्रेसी पार्षद NCP में शामिल हो गए। उन्होंने दावा किया कि इस महीने की शुरुआत में राकांपा ने गोंदिया जिला परिषद का अध्यक्ष चुनने के लिए प्रतिद्वंद्वी भाजपा से हाथ मिला लिया। पटोले ने कहा कि उदयपुर में आयोजित पार्टी के चिंतन शिविर में इन सभी चीजों के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित किया गया।

नाना पटोले बोले- 'नहीं हो रहा है कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का पालन'

नाना पटोले ने बताया कि महाविकास अघाड़ी सरकार का गठन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत चलने के लिए किया गया था मगर अब इसका पालन नहीं किया जा रहा है उनका आरोप है कि NCPदोस्ती की आड़ में कांग्रेस के साथ दगाबाजी कर रही है। इसके पहले भी कांग्रेस और एनसीपी में मनमुटाव देखने को मिला था।

'पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी को कांग्रेस प्रमुख के रूप में देखना चाहते हैं'

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के नये अध्यक्ष के चयन को लेकर चिंतन शिविर में कोई चर्चा हुई? पटोले ने कहा कि पार्टी के आंतरिक चुनाव शुरू हो गए हैं। पटोले ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अगस्त या सितंबर में होने की उम्मीद है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी को कांग्रेस प्रमुख के रूप में देखना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।