लाइव टीवी

बीजेपी के निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल को मिली मौत की धमकी, क्या है मामला

Updated Jun 29, 2022 | 10:41 IST

पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी मामले में बीजेपी अपने नेता नवीन कुमार जिंदल से किनारा कस चुकी है। जिंदल पहले भी कहते रहे हैं उनके परिवार को मारने की धमकियां मिल रही हैं। अब उदयपुर हत्याकांड के बाद एक बार फिर जान से मारने की धमकी की बात कही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
बीजेपी के निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल को मिली मौत की धमकी

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता रहे नवीन कुमार जिंदल ने बुधवार सुबह आरोप लगाया कि राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू दर्जी के मुस्लिम पुरुषों द्वारा पुरुष होने के कुछ घंटों बाद उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिली।जिंदल की तीखी आलोचना हुई थी और पिछले महीने पैगंबर मोहम्मद पर उनके विवादास्पद ट्वीट को लेकर भाजपा ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

सुबह तीन ईमेल मिले
नवीन कुमार जिंदल ने ट्वीट कर बताया कि बुधवार सुबह करीब 6:43 बजे मुझे तीन ईमेल मिले, जिसमें भाई कन्हैया लाल का गला काटे जाने का वीडियो संलग्न था। उन्होंने मुझे और मेरे परिवार को इस तरह की धमकियों से धमकाया। मैंने पुलिस को सूचित कर दिया है,उदयपुर शहर के धन मंडी इलाके में दो लोगों ने चाकू से कन्हैया लाल की हत्या कर दी और ऑनलाइन वीडियो अपलोड करते हुए कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। आरोपी ग्राहक बनकर कन्हैया लाल की दुकान पर गया और जब वह नाप ले रहा था तो उनमें से एक ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। बाद में उन्होंने नृशंस हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

उदयपुर कांड में दो गिरफ्तार
हत्या के आरोप में रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में पहचाने गए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य वीडियो क्लिप में, अख्तरी ने कहा कि उन्होंने उस व्यक्ति का सिर काट दिया था और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देते हुए कहा था कि उनका चाकू उसे भी मिल जाएगा।दर्जी की हत्या ने राजस्थान के उदयपुर में तनाव और हिंसा की छिटपुट घटनाओं को जन्म दिया है, जिसके कारण अधिकारियों ने कांग्रेस शासित राज्य में एक महीने के लिए बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है और 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया है।कन्हैया लाल ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर समर्थन दिया, जिनकी पैगंबर मोहम्मद पर भड़काऊ टिप्पणियों ने राजनीतिक हंगामा खड़ा कर दिया था और कई मुस्लिम देशों ने व्यापक निंदा भी की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।