लाइव टीवी

फेसबुक इंडिया की पॉलिसी डायरेक्‍टर ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जानें क्‍या है विवाद

Updated Aug 17, 2020 | 20:59 IST

Facebook controversy: फेसबुक इंडिा की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्‍हें सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिये कई तरह की धमकियां मिल रही हैं।

Loading ...
फेसबुक इंडिया की पॉलिसी डायरेक्‍टर ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जानें क्‍या है विवाद
मुख्य बातें
  • फेसबुक इंडिया की पॉलिसी डायरेक्‍टर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है
  • चार पेज की शिकायत में उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें लगातार धमकियां मिल रही हैं
  • यह मामला 14 अगस्‍त को स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक लेख से जुड़ा है

नई दिल्‍ली : फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने दिल्ली पुलिस में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। उन्‍होंने रविवार रात दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को लिखित शिकायत दी है, जिसमें कहा गया है कि उन्‍हें ऑनलाइन पोस्ट के जरिये जान से मारने की धमकी दी जा रही है और उन्‍हें लेकर अश्‍लील टिप्‍पणियां भी की जा रही हैं। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

क्‍या है मामला?

अंखी दास (49) का आरोप है कि उन्‍हें ये धमकियां 14 अगस्त को वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक लेख के बाद मिल रही हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फेसबुक ने भारत में सत्ताधारी पार्टी के सामने हथियार डाल दिए हैं। इसमें यह भी कहा गया कि फेसबुक पर भारत में कई ऐसी सामग्रियां आईं, जिन्‍हें नफरत फैलाने वाली बताया गया, लेकिन अंखी दास ने बिजनेस का हवाला देते हुए उन्हें हटाने का विरोध किया।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फेसबुक ने अपने मंच से बीजेपी से जुड़े लोगों और समूहों के नफरत फैलाने वाले भाषणों को रोकने के लिए यह कहते हुए कुछ नहीं किया कि सत्ताधारी दल के सदस्यों को रोकने से भारत में उसके व्यावसायिक हितों को नुकसान हो सकता है और इसमें फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर के तौर पर अंखी दास की अहम भूमिका रही।

फेसबुक ने क्‍या कहा?

अंखी दास का कहना है कि इसी लेख के बाद उन्‍हें धमकियां मिल रही हैं। उन्‍होंने हालांकि यह भी कहा कि इसमें तथ्यों को तोड़मरोड़कर पेश किया गया है। चार पेज की शिकायत में अंखी दास ने कहा है कि सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिये उन्‍हें धमकियां दी रही हैं और उनकी तस्‍वीरों का भी इस्‍तेमाल किया जा रहा है। 

इस बीच फेसबुक के एक प्रवक्ता ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि सोशल मीडिया कंपनी हेट स्‍पीच पर किसी की राजनीतिक स्थिति या पार्टी से उसके संबद्ध होने की परवाह किए बगैर अपनी नीतियों को लागू करती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।