लाइव टीवी

Dhakad Exclusive: रूबी खान पर 'गणेश जी' की मूर्ति को घर लाने और पूजापाठ करने के कारण फतवा जारी

Updated Sep 05, 2022 | 23:28 IST

fatwa issued on Ruby Khan:उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम महिला रूबी खान (Ruby Khan) के खिलाफ कट्टरपंथी मौलवियों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश जी की मूर्ति को घर लाने और पूजापाठ करने के कारण फतवा जारी कर दिया।

Loading ...

घर में मंदिर...और पूजा पाठ कर रही इस महिला का नाम है रुबी खान...जी हां... सही सुना आपने रुबी खान । रुबी खान धर्म से मुसलमान हैं..लेकिन उनके दिल में गणपति के लिए भी आस्था है । इसीलिए उन्होंने अपने घर में इस बार गणपति की मूर्ति स्थापित की है..लेकिन उनकी गणेश पूजा कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों को नागवार गुजरा और देवबंद से रुबी खान के खिलाफ फतवा जारी हो गया । 

कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने उनपर सोशल मीडिया में बने रहने के लिए दिखावा करने का भी आरोप लगाया पर रूबी खान पर इसका कोई असर नहीं दिखा और उन्होंने अपनी श्रद्धा से पूजा-अर्चना जारी रखी। 

Video: Aligarh में Muslim परिवार ने की Ganesh Puja, तो Maulana को क्यों हुई तकलीफ ?

रुबी खान के दिल में फतवे का कोई भय नहीं दिखा...उन्होंने फतवे के बावजूद दिल से गणपति की पूजा कर रही हैं । धर्म गुरू फतवा दे रहे हैं तो कुछ मुस्लिम बुद्धिजीवी रुबी खान को खरी खोटी सुनाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं, तमाम तरह के तानों और धमकियों से बेफिक्र रुबी खान अब गणपति विसर्जन की तैयारी में भी जुट गई हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।