लाइव टीवी

Fire At Oil Well In Assam: गैस के कुएं में तबाही वाली आग, मौके पर एनडीआरएफ मौजूद, देखें [VIDEO]

Updated Jun 09, 2020 | 22:33 IST

Massive Fire At Oil Well In Assam: तिनसुकिया जिले के बाघजन इलाके में ऑयल इंडिया के गैल कुएं में भीषण आग लगी हुई है।

Loading ...
असम के तिनसुकिया में गैस वेल में लगी है आग
मुख्य बातें
  • तिनसुकिया जिले की बाघजन इलाके में गैस के कुएं में लगी आग
  • लोगों की शिकायत पिछले 14 दिन से गैस हो रही थी लीक
  • हालात पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद

नई दिल्ली। असम के तिनसुकिया जिले में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस वेल में भीषण आग लग गई है। आग पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूदा है। आग किस वजह से लगी अभी इसके बारे में कुछ कह पाना संभव नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि अभी आग पर काबू पाना ही पहली प्राथमिकता है। कुछ लोगों का आरोप है कि गैस कुएं से करीब 14 दिन पहले से रिसाव हो रहा था। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। 

​ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस वेल में आग
ऑयल इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है किसकी लापरवाही से ये आग लगी है। लेकिन यह कहना सही नहीं है कि गैस का रिसाव 14 दिन पहले से हो रहा था। गैस कुएं में लगी आग की लपटों की ऊंचाई इतनी अधिक है कि कई सौ मीटर पहले से यह महसूस किया जा सकता है कि हादसा कितना बड़ा होगा। अच्छी बात यह है कि इस अग्निकांड में किसी के जान जाने की दुखद खबर नहीं है। 

असम कांग्रेस की हस्तक्षेप की मांग
असम कांग्रेस के प्रेसिडेंट रिपुन बोरा ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को खत लिखकर मांक की है कि गैस वेल की आग बुझाने के लिए वो तत्काल हस्तक्षेप करें। असम के तिनसुकिया जिले में स्थित बागजान तेल कुंआ में मंगलवार को भीषण आग लग गई। कुएं से पिछले 14 दिन से अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव हो रहा था।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें दो किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी से देखी जा सकती हैं।

गैस लीक की लोगों ने की थी शिकायत
कुएं में आग लगने के वक्त सिंगापुर की फर्म ‘‘अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल’’ के तीन विशेषज्ञ वहां मौजूद थे और वहां से कुछ उपकरणों से हटाया जा रहा था। तीनों विशेषज्ञ गैस रिसाव को बंद करने का प्रयास कर रहे थे।कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं है।मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के कार्यालय ने ट्वीट किए हैं। उसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से फोन पर बात की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।