लाइव टीवी

IT Raid: कर्नाटक में पूर्व डिप्टी CM जी परमेश्वर और अन्य के खिलाफ छामेपारी में 5 करोड़ रुपये नकद जब्त

Updated Oct 11, 2019 | 12:26 IST | भाषा

IT Raid at G Parmeshwara house: कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर की करीब 25 स्थानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी की गई जहां से करीब 5 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
छापेमारी

बेंगलुरु : आयकर विभाग ने कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और अन्य के खिलाफ मारे गए छापों के दौरान करीब पांच करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार से शुरू की गई छापेमारी करीब 25 स्थानों पर अब भी जारी है।

इस छापेमारी के तहत, आयकर विभाग के 300 से ज्यादा अधिकारी कर्नाटक में कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं से जुड़े परिसरों में दाखिल हुए। इन नेताओं में पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और पूर्व सांसद आर एल जालप्पा के बेटे जे राजेंद्र शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा है कि ये छापेमारी नीट परीक्षाओं से जुड़े कई करोड़ रुपए के कर चोरी मामले के संबंध में की जा रही है।
विभाग के सूत्रों ने बताया कि परमेश्वर से जुड़े कार्यालय, आवास एवं संस्थानों पर छापे मारने के अलावा, आयकर अधिकारियों ने उनके भाई जी शिवप्रसाद और निजी सहायक रमेश के घर की भी तलाशी ली।

परमेश्वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स चलाता है वहीं राजेंद्र डोडाबल्लापुरा और कोलार में आर एल जलप्पा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी चलाते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।