लाइव टीवी

अर्नब गोस्वामी ने मुझे  40 लाख रुपये रिपब्लिक टीवी को नंबर 1 बनाने के लिए दिए: पार्थो दासगुप्ता

Updated Jan 25, 2021 | 16:58 IST

BARC  के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता ने मुंबई पुलिस को दिए बयान में दावा किया है कि अर्नब गोस्वामी ने उन्हें फैमिली ट्रिप के लिए 12000 यूएस डॉलर  दिए थे।

Loading ...
लिखित बयान मुंबई पुलिस द्वारा दायर 3,600 पन्नों के सप्लिमेंट्री चार्जशीट का एक हिस्सा है

मुंबई: रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के लिए और क्या मुसीबत खड़ी हो सकती है, इसके लिए ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता ने TRP केस मामले में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। अर्नब गोस्वामी का रिपब्लिक टीवी टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट (TRP) घोटाले के मुख्य लाभार्थियों में से एक था, जिसे पिछले साल मुंबई पुलिस ने पता लगाया था।

यह बताया गया है कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता ने मुंबई पुलिस को दिए एक लिखित बयान में स्वीकार किया है कि उन्हें दो अलग-अलग छुट्टियों पर खर्च करने के लिए गोस्वामी द्वारा 12,000 अमेरिकी डॉलर उसे दिए गए थे। इसके अलावा, गोस्वामी ने दासगुप्ता को रिपब्लिक टीवी (अंग्रेजी) और रिपब्लिक भारत (हिंदी) के पक्ष में टीआरपी में हेरफेर करने के लिए उनके बीच क्विड प्रो क्वो के हिस्से के रूप में तीन साल में 40 लाख रुपये दिए गए थे।

लिखित बयान मुंबई पुलिस द्वारा दायर 3,600 पन्नों के सप्लिमेंट्री चार्जशीट का एक हिस्सा है, जो टीआरपी घोटाले की जांच कर रहा है। यह सब सोमवार को द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया। 

इस साल 11 जनवरी को पुलिस द्वारा अदालत में दायर की गई सप्लिमेंट्री चार्जशीट में कथित तौर पर एक BARC फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट भी शामिल है, जिसमें गोस्वामी और दासगुप्ता के बीच व्हाट्सएप चैट की जानकारी पहले से ही लीक हो गई है और 59 अन्य व्यक्तियों के बयान हैं।

दासगुप्ता के अलावा, BARC के पूर्व सीओ रोमिल रामगढ़िया और रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के सीईओ विकास खानचंदानी को सप्लिमेंट्री चार्जशीट में नामित किया गया है। मुंबई पुलिस ने पिछले साल नवंबर में इस मामले में पहली चार्जशीट दायर की थी और 12 आरोपियों के नाम दिए थे।

"गोस्वामी अच्छी तरह जानते थे कि मुझे पता है कि टीआरपी सिस्टम कैसे काम करता है"

रिपोर्ट के अनुसार, दासगुप्ता के बयान में लिखा है: "मैं 2004 से अर्नब गोस्वामी को जानता हूं। हम टाइम्स नाउ में साथ काम करते थे। मैं 2013 में CEO के रूप में BARC में शामिल हुआ। अर्णब गोस्वामी ने 2017 में रिपब्लिक लॉन्च किया। रिपब्लिक टीवी लॉन्च करने से पहले ही उन्होंने मुझसे लॉन्च के प्लान के बारे में बात की और अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें अपने चैनल को अच्छी रेटिंग दिलाने में मदद करने के संकेत दिए। गोस्वामी अच्छी तरह जानते थे कि मुझे पता है कि टीआरपी सिस्टम कैसे काम करता है। उन्होंने भविष्य में मेरी मदद करने के लिए भी कहा।

"2019 में भी अर्नब गोस्वामी मुझसे व्यक्तिगत रूप से मिले थे"

“मैंने टीआरपी रेटिंग में हेरफेर सुनिश्चित करने के लिए अपनी टीम के साथ काम किया जिससे रिपब्लिक टीवी को नंबर 1 रेटिंग मिली यह 2017 से 2019 तक जारी रहा। इसकी ओर, 2017 में अर्नब गोस्वामी ने मुझे व्यक्तिगत रूप से सेंट रेजिस होटल, लोअर परेल में मुलाकात की और मुझे अपनी फ्रांस और स्विट्जरलैंड की पारिवारिक यात्रा के लिए 6000 डॉलर नकद दिए थे।  2019 में भी अर्नब गोस्वामी मुझसे व्यक्तिगत रूप से मिले थे। सेंट रेजिस में और मुझे अपनी स्वीडन और डेनमार्क पारिवारिक यात्रा के लिए 6000 डॉलर दिए।

इसके अलावा 2017 में, गोस्वामी ने मुझसे व्यक्तिगत रूप से आईटीसी परेल होटल में मुलाकात की थी और मुझे 20 लाख रुपये नकद दिए थे ... 2018 और 2019 में भी ... गोस्वामी ने मुझसे आईटीसी होटल परेल में मुलाकात की और मुझे हर बार 10 लाख रुपये दिए। पुलिस द्वारा 27 दिसंबर, 2020 को बयान दर्ज किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।