लाइव टीवी

कांग्रेस के और करीब आए कुमारस्वामी! बेटे निखिल ने कृष्णप्पा की पोती रेवती संग की सगाई

Updated Feb 10, 2020 | 16:26 IST

Kumaraswamy's son Nikhil engaged with Revati : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के अभिनेता पुत्र निखिल कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेता एम कृष्णप्पा की पोती रेवती के साथ सगाई की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Kumaraswamy's son Nikhil gets engaged to Revathi

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी ने सोमवार को रेवती से सगाई कर ली। रेवती कांग्रेस नेता और रियल एस्टेट कारोबारी एम कृष्णप्पा की पोती रेवती संग सगाई की। छह फरवरी को निखिल ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर रेवती के साथ एक तस्वीर साझा की। ताज वेस्ट इंड में हुए सगाई कार्यक्रम में कई अन्य राजनेताओं और प्रभावशाली लोगों के साथ निखिल के दादा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा शामिल हुए।

2019 के लोकसभा चुनाव में निखिल ने राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई थी। वह मांड्या निर्वाचन क्षेत्र में कर्नाटक के पूर्व अभिनेता अंबरीश की विधवा सुमलता अंबरीश से हार गए। 30 साल के निखिल एक कन्नड़ फिल्म अभिनेता हैं, जिन्होंने 2016 में द्विभाषी फिल्म जगुआर में अपनी शुरुआत की।

अभिनेता निखिल जल्द ही अपनी नई फिल्म प्रोडक्शन नंबर-1 की शूटिंग शुरू करेंगे। फिल्मों में अभिनय के अलावा, निखिल राजनीति में भी सक्रिय रहते हैं। वे कई स्थानों पर जाकर लोगों से मिलते हैं। 

बेटे की हार को लेकर रोए थे कुमारस्वामी
सार्वजनिक सभाओं में कई बार होने वाले कुमारस्वामी ने मांड्या में एक रैली को रोते हुए कहा था कि मुझे नहीं पता कि मेरा बेटा क्यों हार गया। मैं नहीं चाहता था कि वह मांड्या से चुनाव लड़े लेकिन मांड्या के मेरे अपने लोग उसे चाहते थे लेकिन उसका साथ नहीं दिया जिससे मुझे आघात लगा।  

विश्वास मत हारने के बाद सीएम पद से दिया था इस्तीफा 
कुमारस्वामी कांग्रेस के साथ जेडीएस का गठबंधन कर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने थे लेकिन कांग्रेस-जेडीएस के 17 विधायकों बागी होने के बाद गठबंधन सरकार अल्पमत में आ गई थी और वे विधानसभा में विश्वास मत हारने के बाद 26 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसे 105 के मुकाबले 99 वोट मिले थे। उनके इस्तीफे के बाद बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।