लाइव टीवी

वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कोरोना वायरस से हैं संक्रमित

Updated Aug 10, 2020 | 22:33 IST

Former President Pranab Mukherjee: कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। वो दिल्ली में सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती हैं।

Loading ...
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
मुख्य बातें
  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित
  • उन्हें सेना के रिसर्च ऐंड रेफरल (आरआर) अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  • प्रणब मुखर्जी की मस्तिष्क की सफल सर्जरी की गई है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सेना के आर एंड आर अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है।  बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की रक्त का थक्का हटाने के लिए मस्तिष्क की सफल सर्जरी की गई है। सर्जरी से पहले प्रणब मुखर्जी जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।

इससे पहले सोमवार दोपहर को पूर्व राष्ट्रपति ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी थी कि उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा, 'किसी और काम के लिए मैं अस्पताल गया था लेकिन कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाया गया। मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं कि पिछले सप्ताह से जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद को आइसोलेट करें और अपनी कोविड-19 की जांच कराएं।' 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आरआर अस्पताल जाकर पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी ली। वह अस्पताल में करीब 20 मिनट तक रहे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित पार्टी के कई साथियों ने मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'हम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोविड-19 की बीमारी से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।' पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने भी ट्वीट किया, 'मैं अपने पिता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं अपने देशवासियों से अपील करता हूं कि वे उनके शीघ्र ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें।' विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।