लाइव टीवी

Manmohan singh: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, चेस्ट पेन की वजह से हुए थे भर्ती

Updated May 12, 2020 | 13:32 IST

manmohan singh discharged from aiims:पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को स्वास्थ्य में सुधार के बाद एम्स से छुट्टी मिल गई है।

Loading ...
मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी
मुख्य बातें
  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी
  • सीने में शिकायत के बाद कराए गए थे भर्ती
  • कोविड खतरे को देखते हुए कोरोना टेस्ट कराया गया,रिपोर्ट आई निगेटिव

नई दिल्ली।  पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को स्वास्थ्य में सुधार के बाद एम्स से छुट्टी मिल गई है।  सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें दो दिन पहले आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया था। जिस समय अस्पताल में भर्ती कराया गया था उस वक्त उन्हें तेज बुखार था। इस समय कोरोना संक्रमण की वजह से कोविड 19 टेस्ट कराया गया। लेकिन अच्छी बात यह रही कि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

सीने में दर्द के बाद हुए थे भर्ती
सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविनार को रात 8.45 बजे उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के र्डियो-थोरेसिक वार्ड में निगरानी में रखा गया था।र डॉक्टरों की एक टीम उन पर नजर बनाए हुए थी। पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और वो बेचैनी महसूस कर रहे थे, इसके बाद उन्हें एम्स ले जाने का निर्णय लिया गया था।

दो बार देश की संभाली कमान
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस समय  राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं और 2004-14 में यूपीए-1 और यूपीए -2 सरकार में प्रधानमंत्री पद पर रहे हैं। 2009 में उनकी एक सफल कोरोनरी बाईपास सर्जरी की गई थी। इससे पहले 2003 में मनमोहन सिंह की दिल्ली में एंजियोप्लास्टी भी हुई थी। इसके बाद 2007 में मनमोहन का प्रोटेस्ट ग्लैंड का इलाज किया गया था और उनका ऑपरेशन किया गया था।मनमोहन के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही कांग्रेस सहित बीजेपी और विपक्ष के तमाम नेताओं ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताते हुए उनकी शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।