लाइव टीवी

कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो दिन में 9 आतंकवादी ढेर

Updated Jun 08, 2020 | 11:40 IST

Four terrorists killed in Shopian : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में सोमवार को चार आतंकवादी मारे गए। रविवार को कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शोपियां में चार आतंकवादी मारे गए।
मुख्य बातें
  • सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए चार आतंकवादी
  • शोपियां जिले में हुई आतंकवादियों से मुठभेड़, रविवार को 5 आतंकी हुए ढेर
  • पिछले दिनों पुलवामा में आतंकियों की एक बड़ी साजिश हुई नाकाम

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को सोमवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में शोपियां जिले के पिंजोरा में मुठभेड़ के दौरान चार आतंकवादियों को मार गिराया। सूत्रों की मानें तो आतंकवादियों के साथ इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि आतंकवादी की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया। 

दो दिनों में 9 आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि कश्मीर में पिछले दो दिनों के अभियान में हिज्बुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से तीन आतंकवादी कमांडर लेवल के हैं। उन्होंने बताया, 'पिछले दो हफ्ते के अंदर 9 बड़े ऑपरेशन हुए जिसमें कुल 22 आतंकी मारे गए जिनमें से 6 टॉप कमांडर हैं। इन 22 आतंकियों में से 18 लोग साउथ कश्मीर के तीन जिलों पुलवामा, कुलगाम, शोपियां से थे और एक अवंतीपोरा से था। जम्मू के राजौरी पुंछ एरिया में 2 ऑपरेशन हुए जिसमें 3 आतंकी घुसपैठ करते हुए मारे गए।' 

रेबान गांव में मारे गए 5 आतंकी
बता दें कि पिंजोरा रेबान गांव से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर है। इस गांव में रविवार को पांच आतंकवादी मारे गए। इस दौरान दो घरों को नुकसान भी पहुंचा। रेबान गांव में आतंकियों की मौजूदगी का पता चलने पर सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने अभियान चलाया। आतंकियों के साथ यहां पर मुठभेड़ करीब 12 घंटे तक चली। इसके बाद पांचों आतंकवादी मारे गए।


टॉप कमांडर के मारे जाने की आशंका 
रविवार को मारे गए आतंकियों में एक आतंकवादी संगठन के टॉप कमांडर के मारे जाने की आशंका भी जताई गई है। पिछले 24 घटें में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की यह दूसरी मुठभेड़ है। पुलिस का कहना है कि विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे और माना जा रहा है कि उनमें से एक शीर्ष कमांडर है। प्रवक्ता ने कहा कि अगर कोई परिवार यह दावा करता है कि मारे गए आतंकवादी उनके परिजन हैं तो वे पहचान के लिए सामने आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक दस्तावेज और गोलाबारूद बरामद हुआ है।

पुलवामा में बड़ी साजिश नाकाम हुई
सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते कश्मीर में इन दिनों बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले दिनों पुलिस ने हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नाइकू को मार गिराया। इसके अलावा पुलवामा में आतंकियों की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई। यहां आतंकवादी विस्फोटकों से लदी कार से सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन सुरक्षाबलों ने समय रहते उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।