लाइव टीवी

दक्षिण के चार राज्यों के 4 दिग्गज राज्यसभा के लिए मनोनीत, पीएम मोदी ने पीटी ऊषा, इलैयाराजा समेत सभी को दी बधाई

Updated Jul 07, 2022 | 10:48 IST

भारत के 4 दक्षिणी राज्यों के चार दिग्गजों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है। राज्यसभा के लिए मनोनीत होने वाले महान संगीतकार इलैयाराजा, दिग्गज एथलीट पीटी ऊषा, श्री वी विजयेंद्र प्रसाद गारु और श्री वीरेंद्र हेगड़े शामिल है। 

Loading ...
राज्यसभा के लिए मनोनीत होने वालों को पीएम ने दी बधाई

नई दिल्ली : भारत के 4 दक्षिणी राज्यों के चार दिग्गजों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है। राज्यसभा के लिए मनोनीत होने वाले महान संगीतकार इलैयाराजा, दिग्गज एथलीट पीटी ऊषा, समाजसेवी एवं धर्मस्थल मंदिर के प्रशासक वीरेंद्र हेगड़े और प्रसिद्ध पटकथा लेखक एवं निर्देशक वी विजयेंद्र प्रसाद शामिल हैं। विजयेंद्र प्रसाद बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली के पिता हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर सभी हस्तियों को बधाई दी। 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि इलैयाराजा जी की रचनात्मक प्रतिभा ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। उनकी रचनाएं अनेक भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती हैं। उनकी जीवन यात्रा भी उतनी ही प्रेरक है- वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

पीएम ने ट्वीट किया कि पीटी उषा जी हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं। खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि श्री वीरेंद्र हेगड़े जी उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, श्री वी. विजयेंद्र प्रसाद गारू दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।