लाइव टीवी

फॉक्सकॉन-वेदांता: 'फैसले को वाजिब ठहराने के लिए ली जा रही है उद्योगपतियों की मदद'

Updated Sep 16, 2022 | 07:05 IST

फॉक्सकॉन- वेदांता ने निवेश के लिए महाराष्ट्र की जगह गुजरात को चुना है। इस विषय पर शिवसेना और एनसीपी ने एकनाथ शिंदे सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

Loading ...
शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी भड़कीं
मुख्य बातें
  • 1.54 लाख करोड़ का है सौदा
  • सेमी कंडक्टर और डिस्प्ले बोर्ड बनाने का काम
  • अहमदाबाद के करीब लगाई जाएगी फैक्ट्री

महाराष्ट्र में फॉक्सकॉन-वेदांका प्रोजेक्ट पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। इस विषय पर वेदांता के सीईओ अनिल अग्रवाल भी बयान जारी कर चुके हैं कि आखिर वो कौन सी वजह थी कि गुजरात तो निवेश के लिए चुना गया। इस विषय शिवसेना सांसद और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने मौजूदा एकनाथ शिंदे सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि अब तो इस सौदे के पक्ष में सफाई देने के लिए उद्योगपतियों के बांह को मरोड़ने का काम किया जा रहा है। इन सबके बीच शरद पवार ने उस बयान की आलोचना की है जिसमें कहा गया है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र में बड़े निवेश के लिए कोशिश की जाएगा। पवार ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि महाराष्ट्र एक बच्चे की तरह है जिसे समझाया जा रहा है।

अनिल अग्रवाल ने जारी किया था बयान
महाराष्ट्र में नई सरकार ने राजनीतिक दबाव में सौदे को गुजरात को पारित करने की अनुमति देने के आरोप के बीच, वेदांत के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि महाराष्ट्र पर गुजरात को चुनने का निर्णय एक स्वतंत्र और पेशेवर था। एक साइट चुनने की प्रक्रिया में - जो लगभग दो साल पहले शुरू हुई थी - उन्होंने गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के साथ बातचीत की लेकिन गुजरात को कुछ महीने पहले चुना गया था। अग्रवाल ने कहा, "महाराष्ट्र हमारे गुजरात संयुक्त उद्यम में एकीकरण को आगे बढ़ाने की कुंजी होगी।

फॉक्सकॉन- वेदांता के बहाने बीजेपी पर विपक्षी हमला, आश्चर्य नहीं होगा अगर गुजरात का हिस्सा बन जाए मुंबई

यह तो बच्चे को समझाने जैसा
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि इसके बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि परियोजना पहले ही महाराष्ट्र से बाहर हो चुकी है और इसे वापस मिलने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, "मैंने यह भी सुना है कि प्रधानमंत्री के साथ भी चर्चा हुई थी, जहां उन्होंने वादा किया था कि वह महाराष्ट्र को किसी अन्य बड़ी परियोजना में मदद करेंगे, यह एक बच्चे को समझाने की कोशिश करने जैसा है।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।