लाइव टीवी

Delhi violence: गौतम गंभीर का बेबाक बयान, 'कपिल मिश्रा हो या कोई और, भड़काने वाले पर हो कड़ी कार्रवाई'

Updated Feb 25, 2020 | 16:08 IST

Delhi violence : सीएए को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि अगर कपिल मिश्रा ने भड़काऊ बयान दिया है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली हिंसा पर गौतम गंभीर ने कहा कि भड़काऊ भाषण देने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए

नई दिल्ली : सीएए को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि जिसने भी हिंसा को भड़काने का काम किया उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। कपिल मिश्रा के भाषण पर गंभीर ने कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति कौन है, चाहे वह कपिल मिश्रा हो या कोई और या किसी भी पार्टी से संबंधित हो, अगर उसने कोई भड़काऊ भाषण दिया है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

कपिल मिश्रा ने ये कहा था
गौर हो कि 22 जनवरी को शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और चांद बाग में रोड ब्लॉक किए जाने के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली पुलिस से जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली कराने को कहा। उन्होंने दिल्ली पुलिस को तीन दिन अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए इसके बाद हमें मत समझाइएगा, हम आपकी भी नहीं सुनेंगे, सिर्फ तीन दिन। कहा जाता है कि कपिल मिश्रा के इस बयान के बाद हिंसा भड़क उठी।

कपिल मिश्रा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे। एक दूसरे ट्वीट में मिश्रा ने कहा था, 'अभी सीएए के समर्थन में मौजपुर पर हैं। मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने। कद बढ़ा नहीं करते, एड़ियां उठाने से, सीएए वापस नहीं होगा, सड़कों पर बीबियां बिठाने से।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'जाफराबाद में अब स्टेज बनाया जा रहा है। एक और इलाका जहां अब भारत का कानून चलना बंद। सही कहा था मोदी जी ने शाहीन बाग एक प्रयोग था। एक-एक करके सड़कों, गलियों, बाजारों, मुहल्लों को खोने के लिए तैयार रहिए। चुप रहिए, जब तक आपके दरवाजे तक ना आ जाएं, चुप रहिए।'

कपिल मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग
जामिया समन्वय समिति ने पुलिस को मांगों का एक ज्ञापन सौंपकर कहा कि पूर्वोत्तर दिल्ली में कथित तौर पर हिंसा भड़काने के लिए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। ज्ञापन में कहा गया है कि दिल्ली बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को उनके भाषणों और ट्वीट के माध्यम से पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा भड़काने के लिए एफआईआर दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए। 

समिति ने जय सिंह रोड पर नए पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था, लेकिन ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (दक्षिणी रेंज) और प्रदर्शनकारियों की मुलाकात के बाद उन्हें निजामुद्दीन ले जाया गया। उन्होंने उन 20 स्थानों के लिए सुरक्षा की भी मांग की जहां सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। इन स्थानों में शाहीन बाग, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, मुस्तफाबाद, तुर्कमान गेट, खुरेजी, जामा मस्जिद, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।