लाइव टीवी

जिंदा थे तो अपमान! वोट के लिए जनरल रावत 'भगवान', कांग्रेस की कथनी-करनी में अंतर क्यों ?

Updated Dec 16, 2021 | 21:38 IST

Sawal Public Ka : देहरादून में कांग्रेस ने विजय सम्मान रैली की। इसमें जनरल बिपिन रावत का कटआउट इंदिरा गांधी के साथ लगाया गया। जब जनरल रावत जीवित थे तब उन पर कांग्रस पार्टी सवाल उठाती थी। कथनी-करनी अंतर क्यों?

Loading ...
कांग्रेस और राहुल गांधी का U टर्न
मुख्य बातें
  • जनरल रावत जिंदा थे तो अपमान, अब वोट के लिए सम्मान?
  • चुनावी रैली में 'जनरल' के कटआउट पर सवाल ? 
  • राहुल गांधी U-टर्न का रिकॉर्ड बनाएंगे ? 

Sawal Public Ka : देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत जब जीवित थे तो कांग्रेस के एक सीनियर लीडर ने उनके लिए बहुत अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया। आज जरनल रावत की शहादत के बाद उनका आसमान छूता कटआउट कांग्रेस की रैली में दिखा। मतलब एक बार फिर यू-टर्न। इससे पहले कितने U- टर्न हुए हैं वो भी यहां देखिए। कैसे रिकॉर्ड टूटने वाला है। 

देहरादून में आज कांग्रेस ने विजय सम्मान रैली की। राहुल गांधी जी ने वॉर वेटर्न्स को सैल्यूट किया। मंच की तस्वीरें बहुत अच्छी सामने आई। लेकिन कुछ और तस्वीरें थी। जिसमें जनरल रावत का कटआउट इंदिरा गांधी के साथ दिखा। उसे लेकर देहरादून में कुछ और तस्वीरें लगाई गई। इस तरह के यू टर्न क्यों ? 

जनरल रावत पर कांग्रेस का U टर्न

जब जनरल रावत जीवित थे। डिफेंस की जरूरतों पर फरवरी 2021 में पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने CDS रावत से राफेल और पहले के डिफेंस डील पर सवाल पूछे। जब जनरल रावत नहीं रहे तो कांग्रेस की रैली में उनका कटआउट लगाया गया। अधीर रंजन चौधरी ने CDS की नियुक्ति पर सवाल उठाया था। सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाया गया।

ये पहला मौका नहीं है। कई ऐसे मौके आए जब राहुल जी बोलते कुछ हैं, फिर उससे पलट जाते हैं। जैसा जनरल बिपिन रावत के मामले में देखने को मिला। ऐसा कई और बार हुआ..। 

अक्टूबर 2018 -  सबरीमाला पर महिला-पुरुष सभी को एंट्री मिले                       
जनरवरी 2019 - परंपरा से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए 
29 मार्च 2020 - कंप्लीट लॉकडाउन ही सॉल्यूशन
 4 मई 2021 - लॉकडाउन लगाने पर सवाल

अब जो सवाल पब्लिक पूछ रही है:-

  • जनरल रावत जिंदा थे तो अपमान...अब वोट के लिए सम्मान? 
  • शहादत पर सवाल कांग्रेस की नीयत है या आदत ? 
  • कांग्रेस की कथनी और करनी में इतना अंतर क्यों ? 

ये भी पढ़ें- इंदिरा गांधी ने देश के लिए 32 गोलियां खाईं, बांग्लादेश युद्ध को लेकर हुए समारोह में उनका जिक्र तक नहीं: राहुल गांधी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।