लाइव टीवी

प्रशासन की लापरवाही! कोरोना से जान गंवाने वालों के शवों की अदला-बदली, सदमे में परिजन

Updated Jul 09, 2020 | 06:40 IST

Ghaziabad news: कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले दो शवों की अदाला-बदली का मामला सामने आया है। परिजनों को इस बारे में बाद में जानकारी मिली, जिसके बाद वे सकते में हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
कोरोना से जान गंवाने वाले शवों की अदला-बदली, सदमे में परिजन
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं के शवों की अदला-बदली का मामला प्रकाश में आया है
  • एक महिला के परिजन का कहना है कि उन्‍हें कोरोना से दम तोड़ने वाले किसी अन्‍य का शव दे दिया गया
  • बाद में अस्‍पताल स्‍टाफ से उन्‍हें जानकारी मिली कि उनके वार्ड का शव मॉर्च्‍युरी में रखा हुआ है

गाजियाबाद : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस घातक संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के शवों के अंतिम संस्‍कार में भी कई दिक्‍कतें आ रही हैं। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद से अब ऐसी ही रिपोर्ट सामने आई है, जहां कोरोना संक्रमित दो मरीजों के शवों की आपस में अदला-बदला हो गई। उनके परिजनों को इस बारे में पता बाद में चला, जिससे वे बेहद आहत हैं।

परिजनों को मिला किसी और का शव 

कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वाले दो मरीजों में से एक की बेटी ने बताया कि उनकी मां को दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती कराया गया था, जहां 5 जुलाई को उनका निधन हो गया। अगले दिन सुबह उनका अंतिम संस्‍कार भी कर दिया गया। लेकिन उसी दिन शाम को उन्‍हें अस्‍पताल स्‍टाफ से कॉल आया, जिसमें कहा गय कि उनकी मां का शव अब भी शवगृह में रखा हुआ है।

बाद में इसका खुलासा हुआ कि उन्‍हें जो शव उनकी मां का बताकर सौंपा गया था, वास्‍तव में वह एक मुस्लिम महिला का शव था। मामले की सच्‍चाई सामने आने पर उन्‍होंने बुधवार को उनका अंतिम संस्‍कार किया।

यहां उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की अंत्‍येष्टि में कई तरह की मुश्किलों की रिपोर्ट सामने आ चुकी है, जबकि अस्‍पतालों में शवों का उचित प्रबंधन नहीं होने का मामला भी सामने आया है। इन रिपोर्ट्स के बीच गाजियाबाद की ये घटना चौंकाती है, जहां परिजनों को किसी अन्‍य महिला का शव सौंप दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।