लाइव टीवी

Bihar: गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश की तुलना 'अमरलता की बेल' से कर दी, कहा- 'अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है'

Updated Aug 16, 2022 | 16:07 IST

Giriraj Singh on Nitish kumar: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तुलना 'अमरलता की बेल' से की है, और कहा है कि इतने सालों तक CM रहे लेकिन वृक्ष नहीं बन सके'।

Loading ...
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह नीतीश कुमार पर हमलावर हैं
मुख्य बातें
  • गिरिराज ने कहा- 'नीतीश कुमार कई वर्षों से मुख्यमंत्री बने हुए हैं, लेकिन आज तक वह अमरलता ही हैं'
  • गिरिराज ने नीतीश के 20 लाख रोजगार के वादे पर भी सवाल खड़े किए हैं
  • आज नीतीश सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया है

हाल ही में बिहार की राजनीति में बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं ताजा घटनाक्रम में बिहार में नवगठित नीतीश सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया। कुल 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में इन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई वहीं बीजेपी नीतीश कुमार पर हमलार है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'नीतीश कुमार कई वर्षों से मुख्यमंत्री बने हुए हैं, लेकिन आज तक वह अमरलता ही हैं.. वे वृक्ष नहीं बन सके हैं।' उन्होंने कहा कि अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है और उसके पत्तों को ढक देता है और उसे खुद का रंग ही दिखता है...। 

वहीं गिरिराज ने नीतीश कुमार के 20 लाख रोजगार के वादे पर भी सवाल खड़े किए, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का कॉम्पिटिशन अपने भतीजे से है और सत्ता की चाभी भतीजे के पास है।

गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर नीतीश कुमार का एक पुराना वीडियो शेयर किया है इस वीडियो के कैप्शन में गिरिराज सिंह ने लिखा, 'नीतीश कुमार ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान वीडियो बयान में कहा कि 10 लाख नौकरियां कैसे दी जाएंगी और वे कैसे वेतन देने में कामयाब रहेंगे।'

बिहार में 'जंगलराज रिटर्न्स'? जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन का फैमिली के साथ फोटो वायरल, सियासी बवाल

वहीं आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने भी भाजपा पर पलटवार किया है उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने के बाद से बिहार की तस्वीर एकदम बदल गई है। 

नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार

गौर हो कि 16 अगस्त को  बिहार की नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हुआ। राज्यपाल फागू चौहान राजभवन में 31 मंत्रियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। महागठबंधन की इस सरकार में राजद को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व मिला है। उसके कोटे से 16 मंत्रियों ने शपथ ली है जबकि जद-यू से 11 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। कांग्रेस से दो लोगों को मंत्री बनाया गया है। मांझी की पार्टी हम से एक सदस्य और एक निर्दलीय को मंत्र बनाया गया है। 

डिप्टी सीएम तेजस्वी को स्वास्थ्य सहित चार विभागों की जिम्मेदारी 

सीएम नीतीश कुमार के पास गृह सहित पांच मंत्रालयों का प्रभार रहेगा जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी को स्वास्थ्य सहित चार विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। तेजस्वी के बड़े भाई एवं राजद नेता तेज प्रताप यादव को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार मिला है। इस पार शिक्षा मंत्रालय का विभाग राजद के कोटे में है तो वित्त मंत्रालय जद-यू के हिस्से आया है। भाजपा-जदयू की सरकार में वित्त मंत्रालय भगवा पार्टी के पास था।  

RJD की ओर से 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली

राष्ट्रीय जनता दल की ओर से 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली जबकि जनता दल यूनाइटेड के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। इनमें नीतीश ने सभी पुराने मंत्रियों को अपनी कैबिनेट में जगह दी है। वहीं कांग्रेस के दो विधायक मंत्री बनाए गए हैं जबकि हम को एक और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद मिला है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।