लाइव टीवी

GMC Election Results: गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में BJP ने 60 में से 58 सीट जीतकर रचा इतिहास, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

Updated Apr 24, 2022 | 15:17 IST

GMC Election Results 2022: असम के गुवाहाटी नगर निगम के 60 वार्डों में से 57 वार्डों में मतदान 22 अप्रैल को हुआ था।  तीन वार्ड में पर भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने निर्विरोध जीत हासिल की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में BJP ने रचा इतिहास, कांग्रेस साफ
मुख्य बातें
  • गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में BJP ने हासिल की शानदार जीत
  • 60 में 58 सीटों पर किया कब्जा, पीएम मोदी ने दी बधाई
  • आम आदमी पार्टी को एक सीट पर मिली जीत, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला

Guwahati Municipal Corporation (GMC) Elections Results: गुवाहाटी नगर निगम चुनाव के सभी वार्ड के परिणाम घोषित हो गए हैं। बीजेपी ने शानदार सफलता अर्जित करते हुए 60 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि एक सीट उसके सहयोगी दल के खाते में गई है।   परिणाम रविवार को घोषित हो गए। आम आदमी पार्टी ने यहां पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा था औऱ दावा किया था कि वह चुनावों में शानदार जीत हासिल करेगी लेकिन उसके खाते में महज एक ही सीट आई है।

PM मोदी ने दी बधाई

इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर बीजेपी और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को बधाई देते हुए कहा, 'धन्यवाद गुवाहाटी! इस प्यारे शहर के लोगों ने एक शानदार जनादेश दिया है। असम बीजेपी विकास के एजेंडे पर काम कर रही है। उन्होंने सीएम के तहत राज्य सरकार की मेहनत को भी आशीर्वाद दिया है। हिमंत बिस्व सरमा की कड़ी मेहनत के लिए हर भाजपा कार्यकर्ता को मेरा आभार।'

Guwahati Municipal Corporation Elections Results: गुवाहाटी नगर निगम चुनाव की मतगणना पूरी, BJP की शानदार जीत

हिमंत बिस्वा सरमा का ट्वीट

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर कहा, 'जीएमसी चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगियों की  58/60 वार्डों की ऐतिहासिक जीत जीत के लिए मैं गुवाहाटी के लोगों के समक्ष अपना सिर झुकाता हूं। सबसे बुरी खबर रही कांग्रेस के लिए जिसे एक भी सीट नहीं मिल सकी। वहीं पहली बार 40 उम्मीदवारों के साथ मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी के एक कैंडिडेट ने जीत हासिल की है।

कांग्रेस की आतंरिक कलह

 आपको बता दें कि जीएमसी का चुनाव नौ साल के अंतराल के बाद हुआ था। 2013 में, कांग्रेस ने प्रतिष्ठित जीएमसी चुनाव जीता, लेकिन आंतरिक कलह के कारण कई निर्वाचित पार्षद भाजपा में स्थानांतरित हो गए, जिससे भगवा पार्टी को नगरपालिका बोर्ड बनाने में मदद मिली। शुक्रवार को हुए मतदान में 7,96,829 मतदाताओं में से लगभग 52.80 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।