लाइव टीवी

Goa: ममता बनर्जी की पार्टी से 3 महीने में ही हुआ मोहभंग, 'सांप्रदायिक' बताकर पूर्व MLA ने छोड़ी TMC

Updated Dec 24, 2021 | 16:39 IST

गोवा में पूर्व विधायक ने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली TMC से जुड़ने के तीन माह बाद ही इससे इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने टीएमसी को 'सांप्रदायिक' करार देते हुए कहा कि यह गोवा में लोगों को धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Goa: ममता बनर्जी की पार्टी से 3 महीने में ही हुआ मोहभंग, 'सांप्रदायिक' बताकर पूर्व MLA ने छोड़ी TMC

पणजी : गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच नेताओं के यहां दौरे खूब हो रहे हैं तो सियासी आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी जारी है। गोवा में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव कई मायनों में खास होने जा रहा है, जिसमें इस बार पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) भी चुनाव मैदान में है।

राज्‍य में बीते कुछ समय में कई नेताओं, पूर्व विधायकों ने टीएमसी का दामन थामा, जिनमें पूर्व विधायक लावू मामलेदार भी शामिल रहे। लेकिन वह बमुश्किल तीन माह ही पार्टी में रहे और फिर इसे 'सांप्रदायिक' करार देते हुए शुक्रवार को उन्‍होंने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी छोड़ने के बाद उन्‍होंने टीएमसी व इसके नेतृत्‍व पर कई आरोप लगाए और यहां तक कहा कि यह गोवा को बांटने की कोशिश कर रही है।

TMC में शामिल हुए गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो, बोले- BJP को हराना है मकसद

'धर्म के आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश'

पोंडा के पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि टीएमसी गोवा को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है। राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वह यहां रह रहे हिन्‍दू और ईसाई आबादी के बीच विभाजन की एक खाई पैदा करने की कोशिश कर रही है। उन्‍होंने इसे 'सांप्रदायिक' पार्टी करार देते हुए कहा कि यह गोवा के धर्मनिरपेक्ष चरित्र को खत्‍म करने की कोशिश कर रही है और इसलिए उन्‍होंने इससे नाता तोड़ने का फैसला किया।

गोवा में ममता बनर्जी, 'केंद्र की दादागीरी नहीं चलने देंगे'

उन्‍होंने कहा, 'मैं सितंबर में टीएमसी में शामिल हुआ, क्योंकि मैं ममता जी के 2021 के (पश्चिम बंगाल) विधानसभा चुनाव के प्रदर्शन और पार्टी में हाई-कमान कल्‍चर नहीं होने से प्रभावित था। लेकिन 5 दिसंबर को MGP और बीजेपी के गठबंधन के बाद हमने टीएमसी में भी उसी कल्‍चर और सांप्रदायिकता को देखा।'

गोवा में टीएमसी का अरविंद केजरीवाल ने किया विरोध, चुनावी रेस से बाहर है यह दल

'लक्ष्‍मी भंडार' योजना पर उठाए सवाल

वहीं TMC की 'लक्ष्‍मी भंडार' योजना पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने कहा, 'TMC ने पश्चिम बंगाल में महिलाओं को हर माह 500 रुपये देने का वादा किया। लेकिन गोवा में उन्‍होंने हर माह 5,000 रुपये देने का वादा किया, जो संभव नहीं है। साफ है, जब कोई पार्टी पहले ही हार को लेकर आश्‍वस्‍त होती है तो वे झूठे वादे करते हैं। मैं लोगों को बेवकूफ बनाने वाली पार्टी का हिस्सा नहीं रहूंगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।