लाइव टीवी

Goa Panchayat Election Results: गोवा पंचायत चुनाव में BJP की बड़ी जीत, 186 में से 150 सीटों पर किया कब्जा

Updated Aug 13, 2022 | 08:27 IST

Goa Panchayat Poll Results: गोवा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में दो दिन पहले 186 पंचायतों के लिए हुए चुनाव में उससे जुड़े करीब प्रत्याशियों ले करीब 150 पंचायतों में जीत दर्ज की है।

Loading ...
Goa पंचायत चुनाव में BJP ने 140 सीटों पर किया कब्जा
मुख्य बातें
  • गोवा: भाजपा ने 186 में से 150 ग्राम पंचायतों में जीत का दावा किया
  • मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की कई विजयी उम्मीदवारों से मुलाकात
  • 10 अगस्त को राज्य में पंचायत चुनाव हुए थे और शुक्रवार को 21 केंद्रों पर मतगणना हुई

Goa Panchayat Election Results:  गोवा में हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने 150 सीटों पर कब्जा कर लिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि शुक्रवार को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 186 ग्राम पंचायत निकायों में से 150 सीटों पर जीत हासिल की। सभी सीटों के लिए 10 अगस्त को मतदान हुआ था। मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव में विजयी भाजपा उम्मीदवारों से मुलाकात की और उनका स्वागत भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जीत से राज्य की भाजपा सरकार को जमीनी स्तर पर अपने कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से लागू करने में मदद मिलेगी।

सावंत ने कही ये बात

सावंत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'गोवा में 186 पंचायत निकायों के चुनाव 10 अगस्त को हुए थे। परिणाम घोषित किए गए हैं, और हमने 150 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है। विधानसभा, लोकसभा और अब पंचायत चुनावों में हुए क्लीन स्वीप हमारे काम को दर्शाती है। मुझे यकीन है कि केंद्रीय समिति इसकी सराहना करेंगे।'

एक बुजुर्ग बीजेपी कार्यकर्ता के साथ वीडियो साझा करते हुए प्रमोद सावंत ने कहा, 'मौलिंगम-कर्चिरेम पंचायत के वार्ड नंबर 6 से चुने गए सबसे उम्रदराज उम्मीदवार हमारे कार्यकर्ता श्री भागो भैरो वरक को मेरी हार्दिक बधाई। वह 82 वर्ष के हैं और अपनी पंचायत के लोगों की सेवा करने की भावना और इच्छा को जारी रखे हुए हैं।'

बार बनाने के बजाय घर में एक लाइब्रेरी बनाएं, बच्चों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा, गोवा के सीएम ने दी नसीहत

बताया ऐतिहासिक जीत

वहीं गोवा बीजेपी अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने एएनआई को बताया कि गोवा पंचायत में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी पार्टी ने इतनी सीटें जीती हैं। तनवड़े ने कहा, 'गोवा पंचायत चुनाव में पहली बार किसी पार्टी ने इतनी सीटें जीती हैं, यह भाजपा की ऐतिहासिक जीत है।' चुनाव 10 अगस्त को हुए थे। गोवा में पंचायत चुनावों के लिए 78.70 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

Goa: बागियों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, माइकल लोबो से छीना नेता प्रतिपक्ष का पद

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।