लाइव टीवी

'अच्छी चीजें राजनीति के रंग में फंस जाती हैं', अग्निपथ योजना के विरोध के बीच पीएम मोदी का बड़ा बयान 

Updated Jun 19, 2022 | 22:23 IST

देश भर में अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को विरोध हो रहा है। इस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि अच्छी चीजें राजनीति के रंग में फंस जाती हैं, इसके साथ ही पीएम ने डिफेंस रिफॉर्म  का भी जिक्र किया।

Loading ...

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर चल रहे विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली में प्रगति मैदान टनल के उद्धाटन के दौरान अहम बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि अच्छी चीजें राजनीति के रंग में फंस जाती हैं, इसके साथ ही पीएम ने डिफेंस रिफॉर्म  का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि डिफेंस से जुडे़ सारे अहम काम दूसरे विश्व युद्द के बाद हमारे यहा राष्ट्रपति भवन के इलाके में बने छोटी-छोटी झोपड़ी (हटमेंट्स) में चल रहे थे। सारे काम उसी में चलते थे। वो जर्जर हो चुके थे। इसी झोपड़ी में डिफेंस का काम 80 साल तक चला। अब हमने वहां से उठाकर अच्छे इनवारामेंट में फौज के लिए व्यवस्था खड़ी की है। पीएम ने कहा 80 साल से डिफेंस में रिफॉर्म नहीं हुए। हमने सुधार किए। आज फौज के लोगों को काम करने की बेहतर सुविधा दी गई। हमने सेना में सुधार किए।

गौर हो कि सेना भर्ती की शुरू की गई नई अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। यह विरोध प्रदर्शन देश भर में हो रहे हैं। लेकिन इसका व्यापक असर बिहार में देखने को मिला। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। कई टेनों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक 16 जून से 18 जून तीन दिनों में कुल 138 एफआईआर दर्ज की गई है और 718 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी फुटेज तथा वीडियोग्राफी के जरिये अराजक तत्वों तथा हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने कहा कि जांच के क्रम में हिंसा करने वालों की पहचान होने पर उनके विरुद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों में भ्रम फैलाकर अग्निपथ योजना के नाम पर कब तक सियासत?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।