लाइव टीवी

PM Modi's Food: प्रधानमंत्री मोदी खुद उठाते हैं अपने 'भोजन का खर्च', नहीं खर्च होता सरकारी धन,RTI से मिली जानकारी

Updated Aug 31, 2022 | 16:34 IST

Prime Minister Modi's Food: पिछले दिनों आरटीआई के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय से पूछा गया कि पीएम मोदी के खाने पर कितना खर्च होता है ? इस पर पीएमओ के केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री के खाने पर सरकारी बजट खर्च नहीं होता है।

Loading ...
प्रधानमंत्री के खान-पान  पर एक रुपये भी सरकारी बजट से खर्च नहीं होता है

PM Modi's Food Expence: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने खाने का खर्च खुद उठा रहे हैं, इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने RTI के जरिए पूछे गए सवाल पर दी है, जनसूचना अधिकार अधिनियम (RTI) के तहत मांगी सूचना में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी ने जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के केंद्रीय अवर सचिव ने आरटीआई का जवाब देकर बताया है कि पीएम के भोजन में सरकारी बजट से एक रुपये भी नहीं खर्च होता है।  देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिलने वाली सभी सुविधाओं पर खर्च सरकारी बजट से नहीं होता है प्रधानमंत्री के खान-पान  पर एक रुपये भी सरकारी बजट से खर्च नहीं होता है बल्कि अपने खाने वाले भोजन का खर्च प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं उठाते हैं।

गौर हो कि पहले भी एक आरटीआइ पीएम के कपड़ों पर होने वाले खर्च को लेकर भी लगाई गई थी, तब पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने कपड़ों के खर्च का भुगतान स्वयं करते हैं।

पीएम मोदी गुजराती खाना पसंद करते हैं

2015 में एक आरटीआई के जवाब में सूचना अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी गुजराती खाना पसंद करते हैं। वह अपने कुक के हाथ से बना खाना खाते हैं पीएम बाजरे की रोटी और खिचड़ी खाना ज्यादा पसंद करते हैं।

पीएम मोदी ने संसद भवन की कैंटीन में पहुंचकर सभी को चौंका दिया था

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2015 को बजट सत्र के दौरान संसद भवन की कैंटीन में पहुंचकर सभी को चौंका दिया था।उन्होंने पानी भी आरओ का ही लिया पीएम ने शाकाहारी भोजन थाली का खुद ही 29 रुपये का भुगतान किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।