लाइव टीवी

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरा सूरत का ट्रांसजेंडर समुदाय, जरूरतमंदों को बांट रहे फूड किट

Updated Mar 31, 2020 | 08:41 IST

गुजरात के सूरत में ट्रांसजेंडर समुदाय के लगभग 150 सदस्यों का एक समूह लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगों के बीच फूड किट बांट रहे हैं। इसमें चावल, आटा, तेल समेत सभी जरूरी चीजें हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
देश में 21 दिनों का लॉकडाउन

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में हर कोई अपना-अपना योगदान दे रहा हैं। गुजरात के सूरत में ट्रांसजेंडर समुदाय के लगभग 150 सदस्यों का एक समूह भी इस लड़ाई में अपनी आहूति दे रहा है। ये 21 दिनों के लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगों में फूड किट वितरित कर रहे हैं- जिसमें चावल, आटा, तेल, चाय पत्ती, चीनी आदि अन्य जरूरी सामान हैं।

समूह की एक सदस्य निशा ने बताया, 'हमने 200 किट के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अब यह लगभग 1500 हो गई है। हम वितरण के लिए इसे खुद तैयार करते हैं। हम नवरात्रि के जश्न के लिए एक साथ आते थे, लेकिन COVID19 के कारण इसे इस साल रद्द कर दिया गया। इसलिए उसके बजाय हमने ऐसा करने के बारे में सोचा।' 

सूरत के अलावा ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों ने गोधरा में भी जरूरतमंदों के बीच राशन पैकेट, भोजन और नकदी वितरित की।

भारत में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 1251 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 1117 सक्रिय हैं, जबकि 32 की मौत हो चुकी है और 101 ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा भारत में लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ही 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।