लाइव टीवी

गुजरात में विजय रूपाणी के CM पद से इस्‍तीफे के बाद सियासी हलचल तेज, आज विधायक दल की बैठक

Updated Sep 12, 2021 | 07:03 IST

गुजरात में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक आज होने की संभावना है। विजय रूपाणी ने शनिवार को अचानक इस्‍तीफे की  घोषणा की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
विजय रूपाणी ने शनिवार को अचानक इस्‍तीफे की घोषणा कर सियासी पर्यवेक्षकों को चौंका दिया था

अहमदाबाद : गुजरात में होने वोले विधानसभा चुनाव से महज एक साल पहले मुख्‍यमंत्री पद से अचानक इस्‍तीफा देने वाले विजय रूपाणी के राजनीतिक उत्‍तराधिकारी के चुनाव के लिए आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक होंगे। 

रूपाणी ने शनिवार को अचानक सीएम पद से इस्‍तीफे का ऐलान कर राज्‍य की राजनीति में गहमागहमी बढ़ा दी थी। उनके इस्‍तीफे ने जहां कई लोगों को चौंकाया, वहीं राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि इसकी पृष्‍ठभूमि बीजेपी ने पहले ही तैयार कर ली थी। अपने इस्‍तीफे को लेकर रूपाणी ने बस इतना कहा कि यह फैसला राज्‍य के व्‍यापक हितों को ध्‍यान में रखते हुए लिया गया है और वह बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता बने रहेंगे।

कौना होगा अगला CM?

राज्‍य में बदले घटनाक्रम के बीच रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होने की संभावना है, जिसमें रूपाणी के राजनीतिक उत्‍तराधिकारी पर फैसला लिया जाएगा। इसमें केंद्रीय मंत्रियों प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र तोमर बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल होंगे। इससे पहले बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता यमल व्यास के हवाले से कहा गया था कि इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ शामिल हो सकते हैं।

रूपाणी के सीएम पद से इस्‍तीफे के बाद इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्‍य का अगला मुख्‍यमंत्री कौन होगा। इसमें गुजरात बीजेपी के अध्‍यक्ष सीआर पाटिल का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि शनिवार को ही उन्‍होंने इसका खंडन किया था और कहा कि वह किसी रेस रमें शामिल नहीं हैं। सीएम पद के लिए मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, आर सी फालदू और प्रदीप सिंह जडेजा के नामों की भी चर्चा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।