लाइव टीवी

Gujarat: कांग्रेसी विधायक लॉक-अप में जप रहे हैं 'राम धुन'

Updated Dec 08, 2020 | 15:43 IST

कांग्रेस विधायक जशुभाई पटेल और उनके समर्थकों को मंगलवार को गुजरात में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद जब इन्हें लॉक-अप में डाला गया तो वो 'राम धुन' का जाप करने लगे।

Loading ...
Gujarat: कांग्रेसी विधायक लॉक-अप में जप रहे हैं 'राम धुन

गांधीनगर: कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए किसानों के भारत बंद को कांग्रेस सहित कई अन्य राजनीतिक दल अपना समर्थन दे रहे हैं। किसानों के इस देशव्यापी बंद के तहत तमाम राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और गुजरात भी इससे अछूता नहीं रहा है। गुजरात के अरावली जिले में कांग्रेस विधायक जशुभाई पटेल और उनके समर्थकों को मंगलवार को पुलिस ने निषेधाज्ञा आदेशों का उल्लंघन कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया।

लॉक अप में राम धुन

हिरासत में जिले जाने के बाद जब विधायक और उनके समर्थकों को पुलिस ने लॉक अप में बंद किया तो वे लॉक-अप में ही 'राम धुन' का जाप करने लगे। आपको बता दें कि गुजरात सरकार ने आंदोलनरत किसानों द्वारा बुलाए गए 'भारत बंद' के कारण गुजरात में लगाई गई है। 144 धारा के तहत बायद के विधायक और लगभग दो दर्जन उनके समर्थकों को मालपुर कस्बे के पुलिस थाने की हवालात में बंद कर दिया गया है। लॉक-अप में उन्होंने भगवान राम का लोकप्रिय भक्ति गीत राम-धुन गाना शुरू कर दिया।

रूपाणी ने किया था विपक्ष पर हमला

पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने एहतियात के तौर पर सोमवार की रात निषेधात्मक आदेशों की घोषणा की थी। इस बीच पूरे राज्य में कांग्रेस के कई नेताओं को भी हिरासत में लिया गया। इससे पहले गुजरात में ''भारत बंद'' को कामयाब बनाने के लिए कांग्रेस द्वारा जारी कवायद के बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि राज्य के किसान एक ''राजनीतिक आंदोलन'' का समर्थन नहीं करेंगे, जोकि किसानों के नाम पर केंद्र सरकार के खिलाफ आयोजित किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।