लाइव टीवी

गुजरात: Covid-19 अस्पताल के ICU में लगी आग, 5 मरीजों की मौत, सीएम विजय रूपानी ने दिए जांच के आदेश

Updated Nov 27, 2020 | 11:39 IST

गुजरात के राजकोट में एक कोविड -19 अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई।

Loading ...
कोविड-19 अस्पताल में आग
मुख्य बातें
  • अस्पताल में 33 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था
  • आईसीयू वार्ड में रात करीब दो बजे आग लगी
  • आग पर काबू पा लिया गया है, अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया

राजकोट, गुजरात: शुक्रवार तड़के गुजरात के राजकोट में एक कोविड -19 अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सूत्रों के मुताबिक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में गुरुवार रात करीब दो बजे आग लगी। अस्पताल में 33 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। बचाए गए मरीजों को दूसरे कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में इलाज कर रहे अन्य कोरोनो वायरस रोगियों को बचाया गया। आग काबू में है, हालांकि, आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

मावड़ी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई, जहां 33 मरीज भर्ती थे। फायर ब्रिगेड के अधिकारी जे बी थेवा ने कहा कि सात मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि हम मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की सूचना के बाद अन्य मरीजों को बचाया। आईसीयू के अंदर तीन मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बचाए गए मरीजों को अन्य COVID-19 अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजकोट के एक अस्पताल में आग लगने से हुई जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि प्रशासन प्रभावितों की हरसंभव सहायता करेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री के हवाले से ट्वीट किया कि राजकोट में अस्पताल में आग लगने से हुई जनहानि से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रशासन प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहा है। 

अगस्त में, अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में श्रेय अस्पताल के सघन चिकित्सा वार्ड में लगी भीषण आग में आठ कोरोनो वायरस रोगियों की मौत हो गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।