लाइव टीवी

Gujarat: अब टेप पर मंत्र बजाकर खुद से शादी करेगी लड़की, पंडित के मना करने पर लिया फैसला

Updated Jun 09, 2022 | 13:05 IST

Gujarat: 11 जून को गुजरात के वडोदरा की रहने वाली 24 साल की क्षमा बिंदु खुद से शादी करने जा रही है। हालांकि इस शादी में पंडित के इनकार के बाद अब क्षमा टेप पर मंत्र बजाकर शादी करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
गुजरात के वडोदरा की रहने वाली क्षमा बिंदु 11 जून को खुद से करेगी शादी।
मुख्य बातें
  • गुजरात की लड़की 11 जून को खुद से करेगी शादी
  • अब टेप पर मंत्र बजाकर खुद से करेगी शादी
  • पंडित के मना करने के बाद लड़की ने लिया फैसला

Gujarat: गुजरात के वडोदरा की रहने वाली क्षमा बिंदु ने जिस दिन घोषणा की कि वह खुद से शादी करेगी, उस दिन से गोत्री क्षेत्र के अपार्टमेंट में लोगों का काफी आना-जाना लगा हुआ है। वहीं खुद से शादी करने की घोषणा करने के बाद से 24 साल की क्षमा को एक तरफ जहां प्रशंसा मिल रही है तो वहीं आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है, लेकिन क्षमा ने हिम्मत नहीं हारी। क्षमा अब खुद से शादी के लिए कानूनी मान्यता की मांग कर रही है।

क्षमा ने कहा कि एक बार जब मैं खुद से शादी कर लूंगा, तो मैं भी किसी अन्य जोड़े की तरह अपनी शादी को रजिस्टर करने का प्रयास करूंगाी। क्षमा ने कहा कि हां, हमारे देश में खुद से शादी की कोई कानूनी मान्यता नहीं है, लेकिन साथ ही ये गैर-कानूनी भी नहीं है। क्षमा ने पूछा कि जब दो लोग अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, तो मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकती? क्षमा 11 जून को होने वाली अपनी शादी की तैयारियों में लगी हुई है।

11 जून को खुद से शादी करेगी गुजरात की लड़की

Gujarat: गुजरात में इस शादी में नहीं होगा दूल्हा, खुद से ही शादी करेगी ये लड़की

क्षमा ने कहा कि मैं किसी भी जोड़े की तरह सभी पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन करके खुद से शादी कर रही हूं, इसलिए मैं कानूनी रूप से विवाहित महिला होने की भावना प्राप्त करने के लिए भी रजिस्ट्रेशन कराना चाहती हूं। अगर जरूरी हुआ तो मैं एक वकील से सलाह लूंगी। पिछले पांच दिन से लगातार क्षमा का फोन बज नहीं रहा है, वहीं जब भी वह बाहर निकलती है तो उसे जिज्ञासु लोगों द्वारा घेर लिया जाता है।

क्षमा ने कहा कि मैं ज्यादातर दिन घर पर बिताती हूं, लेकिन बहुत सारे लोग हैं जो घर आते हैं। पड़ोसियों की शिकायत के बाद क्षमा ने घर के बाहर पोस्टर लगाया है, जिसमें मीडिया से दूर रहने का अनुरोध किया गया है। हालांकि एक स्थानीय बीजेपी महिला नेता की ओर से मंदिर में शादी करने के उसके फैसले का विरोध करने की धमकी के बाद,क्षमा अपनी शादी को चुप-चाप रखना चाहती है। क्षमा ने कहा किमैं किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती, इसलिए मैंने शादी का स्थान बदलने का फैसला किया।

'उड़ारियां' एक्टर ने अपनी लेडी लव पॉपी जब्बल से की शादी, करण भी ग्रोवर का रॉयल लुक देख फैंस ने ली बलाएं

टेप पर मंत्र बजाकर खुद से शादी करेगी लड़की

क्षमा ने कहा कि पंडित जो पहले इस शादी को कराने के लिए सहमत हुए थे, वे भी पीछे हट गए हैं और इसलिए मैं अब एक टेप पर शादी के मंत्रों को बजाऊंगी। क्षमा ने हाल ही में शहर में आयोजित एक एलजीबीटीक्यू रैली में भाग लिया था और कहा था कि ये पूरी तरह से मजेदार था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।