लाइव टीवी

गुजरात : भाजपा नेता चूड़ास्मा को झटका, हाई कोर्ट ने खारिज किया निर्वाचन 

Updated May 12, 2020 | 15:59 IST

Bhupendrasinh Chudasama: कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौड़ ने धोलका विधानसभा सीट पर भाजपा नेता की जीत को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भाजपा नेता को हाई कोर्ट से लगा झटका।

अहमदाबाद : गुजरात उच्च न्यायालय ने मंगलवार को राज्य के मंत्री एवं भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा के 2017 के निर्वाचन को कदाचार और हेरफेर के आधार पर खारिज कर दिया। न्यायमूर्ति परेश उपाध्याय ने कांग्रेस नेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए चूड़ास्मा के चुनाव को खारिज कर दिया।

कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौड़ ने धोलका विधानसभा सीट पर भाजपा नेता की जीत को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी। साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में चूड़ास्मा ने 327 वोट के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी।

चुनाव याचिका में राठौड़ ने आरोप लगाया था कि चूड़ास्मा ने ‘चुनाव की प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में, विशेष रूप से वोटों की गिनती के समय भ्रष्ट आचरण अपनाया और नियमों का उल्लंघन किया।’ राज्य में विजय रूपाणी की सरकार में चूड़ास्मा अभी शिक्षा, कानून एवं न्याय, विधायिका और संसदीय मामलों आदि विभागों के प्रभारी हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।