लाइव टीवी

मानसिक दबाव भी बढ़ा रहा ब्‍लैक फंगस, बुजुर्ग ने बीमारी के डर से कर ली खुदकुशी

Updated May 31, 2021 | 16:35 IST

ब्‍लैक फंगस के मामले मरीजों में डर भी बढ़ा रहे हैं। गुजरात में एक बुजुर्ग ने इसी डर से खुदकुशी कर ली। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें इसका जिक्र होने की बात कही गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मानसिक दबाव भी बढ़ा रहा ब्‍लैक फंगस, बुजुर्ग ने बीमारी के डर से कर ली खुदकुशी
मुख्य बातें
  • गुजरात में एक शख्‍स ने ब्‍लैक फंगस के डर से खुदकुशी कर ली
  • वह जल्‍द ही कोरोना वायरस संक्रमण से उबरे थे
  • उन्‍हें डर था कि वह ब्‍लैक फंगस से पीड़‍ित हो सकते हैं

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस से उबरे 80 वर्षीय बुजुर्ग ने ब्लैक फंगस से संक्रमित होने के डर से कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। म्यूकोर मायकोसिस (ब्लैक फंगस) एक गंभीर संक्रमण है जो राज्य में कोविड-19 के कई मरीजों में पाया गया है।

कीटनाशक पीकर दी जान

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित अपनी पत्नी के साथ शहर के पाल्दी इलाके के अमन अपार्टमेंट में रहते थे। पाल्दी थाने के निरीक्षक जे एम सोलंकी ने बताया कि बुजुर्ग ने बृहस्पतिवार को अपने अपार्टमेंट की छत पर कथित तौर कीटनाशक पी लिया और शनिवार को एक निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि बुजुर्ग कुछ वक्त पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, लेकिन वह इससे उबर चुके थे। उन्हें ब्लैक फंगस नहीं था लेकिन उनके मुंह में छाले हो गए थे जिसके बाद वह डर गए।

सुसाइड नोट में जताई आशंका

पीड़ित ने एक सुसाइड नोट छोड़ है जिसमें उन्होंने आत्महत्या के कारण का उल्लेख करते हुए आशंका जताई है कि उन्हें ब्लैक फंगस हो सकता है, क्योंकि वह कोविड-19 से ठीक हुए हैं और उन्हें मुधमेह भी है।

सोलंकी ने बताया कि पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है और घटना की तहकीकात कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।