लाइव टीवी

शादी के दौरान दुल्हन ने छिपाई पीरियड्स की बात, तो पति ने मांगा तलाक

Updated Dec 28, 2020 | 13:38 IST

यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि एक हकीकत है। एक शख्स ने अपनी पत्नी से इसलिए तलाक मांगा क्योंकि, उसे शादी के दिन पीरियड्स हुए थे और ये बात उसने पति से छिपाई थी।

Loading ...
शादी के दौरान दुल्हन ने छिपाई पीरियड्स की बात, तो पति ने मांगा तलाक

वडोदरा:  एक तरफ हम आधुनिकता की दौड़ में भागे जा रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ आज भी कई लोग अपनी दकियानूसी सोच से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। पीरियड्स यानि मासिक धर्म को लेकर समाज में कई तरह के जागरुकता भरे कार्यक्रम या कैंपेन चलाए जाते हैं लेकिन समाज के एक तबके में आज भी रूढवादी सोच कायम है और इसका ताजा उदाहरण गुजरात से आया है। यहां के वडोदरा में एक शख्स ने पीरियड्स को लेकर ही अपनी पत्नी से तलाक मांगा है।

कोर्ट पहुंचा मामला
शख्स ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी को शादी के दिन पीरियड्स हो रहे थे लेकिन उसने शादी के दिन हो रहे पीरियड्स की बात उससे और पूरे परिवार से छिपाई थी। जब इस बारे में परिवार को पता चला तो उसकी मां को यकीन ही नहीं हुआ। इसके बाद शख्स ने अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला करते हुए कोर्ट में याचिका दायर कर दी। शख्स का कहना कि दुल्हन ने हमारे पूरे परिवार को धोखा दिया। हालांकि यह बात शायद आपको भी समझ में नहीं आएगी कि धोखा कैसे दिया।

महिला शिक्षक, पति निजी कंपनी में करता है जॉब

 फैमिली कोर्ट में दायर तलाक की याचिका में शख्स ने दावा किया कि उसकी पत्नी ने पीरिड्यस के दौरान शादी की रस्म पूरी की और बाद में जब प्रार्थना करने के लिए मंदिर जाने लगे तो उसने तब अपने पीरियड्स के बारे में बताया। मामला इसी जनवरी का है जब दोनों ने शादी कर ली थी। महिला एक शिक्षक है जबकि शख्स एक निजी कंपनी में काम करता है।

पत्नी पर लगाए ये आरोप

अपनी याचिका में, शख्स ने आगे आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने उसे परिवार के खर्च में योगदान नहीं देने के लिए कहा क्योंकि उसका बड़ा भाई पहले से ही घर की देखभाल कर रहा था। शख्स ने यह भी कहा कि उसकी पत्नी ने उसे हर महीने खर्च के लिए 5,000 रुपये देने की मांग भी की और घर पर एक एयर कंडीशनर लगाने को भी कहा। याचिकाकर्ता ने दावा किया कि जब उसने अपनी पत्नी से कहा कि वह एक एसी का खर्च नहीं उठा सकता, तो उसने उससे झगड़ा किया और फिर अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए घर छोड़ दिया। शख्स के मुताबिक उसने कई बार मामले को सुलझाने की कोशिश की लेकिन पत्नी हर बार झगड़ के मायके चले जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।