लाइव टीवी

COVID-19: गुरुग्राम में 31 मार्च तक 'वर्क फ्रॉम होम' करेंगे IT कर्मचारी, BPO, MNCs के लिए भी निर्देश

Updated Mar 17, 2020 | 19:36 IST

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए गुरुग्राम में आईटी कंपनियों, बीपीओ, कॉरपोरेट दफ्तर और उद्योग जगत को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने कर्मचरियों को 31 मार्च तक घर से काम करने की अनुमति दें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
COVID-19: गुरुग्राम में 31 मार्च तक घर से काम करेंगे IT कर्मचारी, BPO, MNCs के लिए भी निर्देश जारी (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में आईटी कंपनियों, बीपीओ को अपने कर्मचरियों को 31 मार्च तक 'वर्क फ्रॉम होम' करने की अनुमति देने को कहा गया है
  • गुरुग्राम में 29 साल की एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसने हाल ही में मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा की थी
  • हरियाणा में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों के साथ-साथ सिनेमा घर, जिम, नाइट क्लब को भी एहतियातन 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है

गुरुग्राम : कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए गुरुग्राम में आईटी कंपनियों, बीपीओ को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने कर्मचरियों को 31 मार्च तक घर से काम करने की अनुमति दें। स्‍थानीय प्रशासन की ओर से यह निर्देश ऐसे समय में आया है, जबकि यहां 29 साल की एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। महिला यहां की एक कंंपनी में काम करती है और उसने हाल ही में मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा की थी। हरियाणा में यह कोरोना वायरस का पहला मामला है।

हरियाणा में स्‍कूल कॉलेज बंद

हरियाणा से अब तक 66 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से एक के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि 54 में ऐसे कोई लक्षण नहीं थे। बाकी लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। प्रदेश में कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे लगभग 2,957 लोगों को पृथक वार्ड में रखा गया है। राज्य सरकार ने पहले ही स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को 31 मार्च तक बंद रखने की घोषणा की है। सिनेमा घर, जिम, नाइट क्लब भी एहतियातन 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

देशभर में 120 से अधिक मामले

देशभर में कोरोना वायरस के अब तक 137 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि तीन लोगों की इस घातक संक्रमण से जान जा चुकी है। तीन मौतें दिल्‍ली, कर्नाटक और महाराष्‍ट्र में हुई हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को साफ-सफाई बरतने के खास निर्देश दिए जा रहे हैं। जगह-जगह छात्रावास भी खाली करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकांश राज्‍यों में स्‍कूल कॉलेजों में 31 मार्च तक छुट्टी घोषित कर दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने खुद को आइसोलेट किया

इस बीच केंद्रीय मंत्री वी.मुरलीधरन ने कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने की आशंका के मद्देनजर खुद को एहतियात के तौर पर पृथक कर लिया है। विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने 14 मार्च को तिरुवनंतपुरम के श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी (SCTIMT) का दौरा किया था। यहां स्पेन से लौटे एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रखने का फैसला किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।