लाइव टीवी

Gurugram: नमाज पर विवाद के बीच अब क्रिसमस पर बवाल, प्रार्थना सभा में घुसकर लगाए 'जय श्री राम' के नारे

Updated Dec 25, 2021 | 17:24 IST

दिल्‍ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पर विवाद के बीच अब क्रिसमस को लेकर कुछ लोगों ने ऐतराज जताया, जिन्‍होंने चर्च में घुसकर प्रार्थना कर रहे लोगों को मंच से धक्‍का दिया और माइक छीन लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Gurugram: नमाज पर विवाद के बीच अब क्रिसमस पर बवाल, प्रार्थना सभा में घुसकर लगाए 'जय श्री राम' के नारे (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

गुरुग्राम : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में क्रिसमस की पूर्व संध्‍या पर कुछ लोगों ने चर्च में लोगों के प्रार्थना करने में खलल डाला और वहां माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि खुद को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता बताने वाले लोगों ने यहां हंगामा किया और कई लोगों को धक्‍का देकर गिरा दिया तो माइक भी छीन लिए। गुरुग्राम में कुछ सार्वजनिक स्‍थानों पर नमाज पढ़ने को लेकर विवाद के बीच यह घटना सामने आई है।

यह घटना क्रिसमस की पूर्व संध्‍या पर शुक्रवार शाम उस वक्‍त हुई, जब चर्च में ईसाई समुदाय के लोग कोरल का समूह गान कर रहे थे। खुद को दक्षिणपंथी समूहों से जुड़े कार्यकर्ता बताते हुए चर्च में प्रवेश करने वालों ने मंच पर समूह गान कर रहे लोगों को धक्‍का दे दिया और उनके हाथ से माइक भी छीन लिए। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ लोगों को ईसाई श्रद्धालुओं को धक्‍का देते और उनसे माइक छीनते देखा जा रहा है।

गुरुग्राम नमाज विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पूर्व सांसद मुहम्मद अदीब ने दाखिल की अवमानना याचिका

लगाए जय श्री राम के नारे

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इन लोगों ने चर्च कैंपस में दाखिल होते हुए 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए। एक स्थानीय पादरी ने घटना को लेकर रोष जताते हुए कहा कि सबकुछ बेहद डरावना था। चर्च में हमारे साथ महिलाएं और बच्‍चे भी मौजूद थे। उन्‍होंने चिंता जताते हुए कहा कि हर गुजरते दिन के साथ परेशानी बढ़ती जा रही है। यह हमारे प्रार्थना करने तथा धर्म को मानने के अधिकार का उल्लंघन है।

गुरुग्राम में जिस स्थान पर पहले अदा की जाती थी नमाज, वहां हुई गोवर्धन पूजा, BJP नेता कपिल मिश्रा हुए शामिल

वहीं, पुलिस का कहना है कि इस संबंध में उन्‍हें कोई शिकायत नहीं मिली है। यह घटना गुरुग्राम में पटौदी थाना क्षेत्र की है, जहां के प्रभारी अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस को इस सिलसिले में कोई शिकायत नहीं मिली है। गुरुग्राम के किसी चर्च में इस तरह लोगों को डराने-धमकाने की घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब बीते कुछ समय से यहां कुछ सार्वजनिक स्‍थनों पर नमाज पढ़े जाने को लेकर पहले ही विवाद की स्थिति है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।