लाइव टीवी

Sohna Elevated Highway: गुरुग्राम में सिक्स लेन सोहना एलिवेटेड हाईवे ट्रैफिक के लिए खुला, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को भी जोड़ेगा

Updated Jul 12, 2022 | 00:25 IST

Sohna elevated highway news: यह परियोजना गुरुग्राम, सोहना और अलवर के बीच यात्रा को आसान बनाएगी और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को भी जोड़ेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इसके खुलने से यात्रियों को सुविधा होगी और ईंधन और समय की बचत होगी

Gurugram Sohna elevated highway open: राजीव चौक और बादशाहपुर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 248 पर बने छह लेन वाले सोहना एलिवेटेड हाईवे को सोमवार को ट्रायल के तौर पर यातायात के लिए खोल दिया गया।बादशाहपुर और सोहना के बीच का हिस्सा 1 अप्रैल को पहले ही खुल गया था, अब पूरे 25 किलोमीटर के हिस्से तक पहुंचा जा सकता है। 

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि 25 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के खुलने से यात्रियों को सुविधा होगी और ईंधन और समय की बचत होगी। उन्होंने ट्वीट किया, परियोजना को लगभग 2000 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश पर लगभग 7 किमी के कुल एलिवेटेड सेक्शन के साथ 6 लेन एक्सेस नियंत्रित कॉरिडोर के लिए विकसित किया गया है।

VIDEO: वाहन चालक ध्यान दें... जंगली जानवरों के इलाके में धीरे चलाएं गाड़ी, वरना होगा ऐसा

गडकरी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, स्थानीय यातायात की सुविधा के लिए, दोनों तरफ 3 लेन सर्विस रोड का निर्माण किया गया है। राजमार्ग आज यातायात के लिए खोला जा रहा है। यह खंड दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के माध्यम से दिल्ली और गुड़गांव को भी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

इस पूरे प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य 30 महीने के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान निर्माण कार्य में रुकावट के कारण इसकी समय सीमा 30 जून, 2022 तक बढ़ा दी गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।