लाइव टीवी

सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, हंदवाड़ा एनकाउंडर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर हैदर

Updated May 03, 2020 | 14:31 IST

Handwara encounter: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर हैदर को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में 5 सुरक्षाबल भी शहीद हुए।

Loading ...
मुठभेड़ में 5 सुरक्षाबल भी शहीद हुए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ा सफलता हासिल हुई है। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा मुठभेड़ में पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर हैदर को मार दिया गया है। कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के एक गांव में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए तथा दो आतंकवादी भी मारे गए।

हंदवाड़ा एनकाउंटर में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शहीद हो गए। ये मुठभेड़ तब शुरू हुई जब ये जानकारी मिली की आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को एक घर में बंधक बना लिया है। इसकी खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया। आतंकवादियों ने टीम पर भारी गोलीबारी की, टीम ने आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बहादुरी से मुक्त करा लिया गया।

ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से घुसपैठ करने वाले एक समूह को लेने के लिए हंदवाड़ा पहुंचे थे। कर्नल शर्मा 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर थे और उन्होंने ने ही इस ऑपरेशन का नेतृत्व किया। उन्हें कश्मीर में दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।