लाइव टीवी

Haryana: रेवाड़ी में 72 छात्र कोरोना पॉजिटिव, शिक्षा मंत्री बोले- अब सिस्टम तो नहीं बंद कर सकते

Updated Nov 18, 2020 | 20:49 IST

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के 12 सरकारी स्कूलों के 72 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस विषय पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री का कहना है कि अब कोरोना की वजह से पूरे सिस्टम को बंद तो नहीं कर सकते हैं।

Loading ...
रेवाड़ी के 12 सरकारी स्कूलों के 72 छात्र कोरोना पॉजिटिव, शिक्षा मंत्री का संवेदनहीन बयान
मुख्य बातें
  • रेवाड़ी के 12 सकारी स्कूलों में 72 छात्र कोरोना पॉजिटिव
  • सभी प्रभावित स्कूल 2 हफ्ते के लिए बंद
  • हरियाणा के शिक्षा मंत्री बोले- अब कोविड की वजह से सिस्टम तो बंद नहीं कर सकते हैं।

चंडीगढ़। हरियाणा में कोविड महामारी के बीच सख्त दिशानिर्देशों के साथ स्कूलों को खोल दिया गया है। लेकिन रेवाड़ी जिले से जो खबर आई है वो हैरान करने वाली है। दरअसल 12 सरकारी स्कूलों के 72 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इस संबंध में गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि हमने सबी सिविल सर्जन को कोविड 19 टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अथॉरिटी को साफ निर्देश है कि सभी स्कूलों का निरीक्षण किया जाए कि कोविड 19 के लिए बनी गाइडलाइंस को अमल में लाया जा रहा है या नहीं। अगर कोई स्कूल गाइडलाइंस का उल्लंघन करते मिले तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

शिक्षा मंत्री का विचित्र बयान
इस संबंध में हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रभावित स्कूलों को 2 हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। लेकिन इसके साथ ही  विचित्र बयान भी दिया है कि गाइडलाइंस के तहत ही स्कूलों को खोला गया है। स्कूलों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के प्रयोग पर किसी तरह की ढील ना देने के निर्देश हैं। लेकिन कोरोना की वजह से अब पूरे सिस्टम को बंद नहीं किया जा सकता है। लेकिन शिक्षा मंत्री के इस बयान की कड़ी आलोचना हो रही है। विपक्ष का कहना है कि किसी प्रदेश का शिक्षा मंत्री अगर इस तरह की बात करेंगे तो छात्रों के स्वास्थ्य की हिफाजत कौन करेगा। 


12 स्कूलों में किया गया था टेस्ट
स्कूलों में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने पर नोडल अफसर का कहना है कि त्योहार के सीजन में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसकी वजह से दिक्कत आई है। 12 अलग अलग स्कूलों में 800 से ज्यादा बच्चों का कोरोना टेस्ट किया गया और 72 बच्चे पॉजिटिव निकले। अधिकारियों का कहना है कि पुख्ता तौर पर यह कह पाना मुश्किल है अलग अलग स्कूलों में कोरोना का करियर कौन बना। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।