लाइव टीवी

रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राज्य की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं पर हुई चर्चा

Updated Jan 18, 2021 | 19:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, 'छह प्रोजेक्ट पर रेल मंत्री से चर्चा हुई है। पंचकूला के रेलवे स्टेशन का चंडीगढ़ के रेलवे स्टेशन की तर्ज पर विकास होगा। करनाल से यमुनानगर रेलवे लाइन को सैद्धांतिक सहमति मिल गई है।'

Loading ...
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और रेल मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की, जिसमें राज्य में चल रही विभिन्न रेलवे परियोजनाओं पर चर्चा हुई। मुलाकात के बाद पीयूष गोयल ने कहा कि हरियाणा के यात्रियों व उद्योगों को परिवहन सुविधा द्वारा सहयोग पहुंचाने के लिए भारतीय रेल प्रतिबद्ध है। वहीं मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा में रेलवे के जो प्रोजेक्ट लंबित है और जिन पर काम चल रहा है उन सभी प्रोजेक्ट पर रेल मंत्री से चर्चा हुई है।

उन्होंने कहा, 'छह प्रोजेक्ट पर रेल मंत्री से चर्चा हुई है। पंचकूला के रेलवे स्टेशन का चंडीगढ़ के रेलवे स्टेशन की तर्ज पर विकास होगा। करनाल से यमुनानगर रेलवे लाइन को सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। करनाल से यमुनानगर रेलवे लाइन को बनाया जाएगा। उसकी डीपीआर बनेगी। उस पर काम शुरू करेंगे। कैथल में एलिवेटेड रेलवे ट्रैक बनेगा। 4 किलोमीटर एलिवेटेड रेलवे ट्रैक बनेगा उस पर सहमति हो गई। रोहतक में एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के नीचे जो सड़क है उस सड़क को पीडब्ल्यूडी बनाएगा यह सहमति हो गई है। कलानौर में भिवानी हरिद्वार रेल का हाल्ट बनेगा, 1 साल के लिए मंजूरी मिल गई है। पैसेंजर के हिसाब से आगे की अनुमति मिलेगी। रोहतक के सैड को लाली गांव में शिफ्ट करने पर सर्वे करवाया जाएगा।' 

कल किसानों और केंद्र सरकार की बैठक पर बोले मुख्यमंत्री

इसके अलावा खट्टर ने आंदोलन कर रहे किसान संगठनों और सरकार के बीच 19 जनवरी को होने वाली बैठक पर कहा कि 9-10 दौर की बातचीत हुई है। बातचीत आगे बढ़ रही है। अपेक्षा यही है कोई सार्थक हल निकाला जाएगा। 26 जनवरी पर किसानों ने आश्वासन दिया है कि हम किसी तरह का व्यवधान नहीं डालेंगे। 26 जनवरी का पर्व  हम सभी के लिए राष्ट्रीय पर्व है। मैं सभी से अपील करता हूं जो व्यक्ति जहां है अपने-अपने संगठन के हिसाब से राष्ट्रीय पर्व के कार्यक्रम सभी को करने चाहिए। किसी के कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न करना उचित नहीं है।किसान देशभक्त होता है, वो ऐसा कुछ नहीं करेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।