लाइव टीवी

खट्टर सरकार की बड़ी पहल, कोविड-19 की कवरेज करने वाले पत्रकारों को मिलेगा 10 लाख रु.का बीमा कवर

Updated Apr 23, 2020 | 16:03 IST

Insurance Cover for mediapersons in Haryana: कुछ दिनों पहले गुरुग्राम में मीडियाकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच हुई जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह भी मीडियाकर्मियों की जांच कराएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
पत्रकारों को बीमा कवर देगी खट्टर सरकार।
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र और चेन्नई में कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं कई पत्रकार
  • हरियाणा सरकार ने 10 लाख रुपए का बीमा कवर देने का फैसला किया है
  • केजरीवाल ने भी कहा है कि वे पत्रकारों की कोविड-19 की जांच कराएंगे

नई दिल्ली : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार कोविड-19 की कवरेज करने वाले पत्रकारों को 10 लाख रुपए का बीमा उपलब्ध कराएगी। बता दें कि महाराष्ट्र में कोविड-19 से  53 पत्रकार संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद राज्य सरकारें मीडियाकर्मियों के स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा सजग हो गई हैं। कुछ दिनों पहले गुरुग्राम में मीडियाकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच हुई जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महाराष्ट्र की तरह वह भी राजधानी में मीडियाकर्मियों की कोविड-19 की जांच कराएंगे।

हरियाणा सरकार ने यह फैसला ऐसे समय लिया है जब मुंबई और चेन्नई में कई मीडियाकर्मियों की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके पहले 21 अप्रैल को पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने यहां मान्यता प्राप्त पत्रकारों को बीमा कवर के दायरे में शामिल किया। हरियाणा में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर  270 हो गई। इनमें 24 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इस दौरान 162 मरीजों को उपचार के बाद ठीक किया गया है जबकि 105 लोगों का इलाज किया जा रहा है। इस महामारी से अब तक तीन लोगों की जान गई है।

विभाग ने बताया कि अब तक 33,107 लोगों की निगरानी की गई है। इस बीच, देश में कोविड-19 से संक्रमण की संख्या 21 हजार को पार कर गई है। इस महामारी से अब तक 681 लोगों की मौत हुई है जबकि उपचार के बाद 4257 लोगों को ठीक किया गया है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में तीन मई तक लॉकडाउन जारी है। सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।