लाइव टीवी

Haryana : 18 से 59 साल के लोगों को मुफ्त में कोरोना का बूस्टर डोज लगाएगी खट्टर सरकार

Updated Apr 25, 2022 | 19:23 IST

हरियाणा सरकार ने अपने यहां 18 साल  से 59 साल के लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज मुफ्त में लगाने का फैसला किया है। हरियाणा डीपीआर का कहना है कि इससे राज्य सरकार पर 300 करोड़ रुपए का भार आएगा।

Loading ...
हरियाणा में फ्री में लगेगा बूस्टर डोज।

Haryana : हरियाणा सरकार ने अपने यहां 18 साल  से 59 साल के लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज मुफ्त में लगाने का फैसला किया है। हरियाणा डीपीआर का कहना है कि इससे राज्य सरकार पर 300 करोड़ रुपए का भार आएगा। 

पात्र लोगों को लगेगा बूस्टर खुराक
बयान में कहा गया है कि पात्र लोग बूस्टर खुराक प्राप्त कर सकते हैं और यह किसी भी सरकारी अस्पताल या औषधालय में निशुल्क उपलब्ध है। इसमें कहा गया है कि हरियाणा में ऐसे लगभग 1.2 करोड़ लाभार्थी हैं और उनकी बूस्टर खुराक पर लगभग 300 करोड़ रुपये की कुल लागत राज्य द्वारा कोविड राहत कोष से वहन की जाएगी।

कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करें लोग 
मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण के अलावा, कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है। बयान के अनुसार, कुछ जिलों, विशेष रूप से गुरुग्राम और फरीदाबाद में हाल में मामलों में वृद्धि के मद्देनजर मुख्यमंत्री खट्टर ने लोगों से मास्क पहनने और बार-बार हाथ धोने जैसे कोविड-उपयुक्त व्यवहार का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने की अपील की।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।