लाइव टीवी

Covid Hospitals:अपने शहर में अस्पताल के बेड खोजने में आ रही दिक्कत, ये Websites हैं बेहद काम की

Updated Apr 19, 2021 | 09:57 IST

Find Bed in Hospital: देश में COVID19 की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई जारी है, मरीज अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमेडिसविर इंजेक्शन खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं यहां उनकी मुश्किलें कुछ कम करने की कोशिश है।

Loading ...
बेड, इंजेक्शन और प्लाज्मा डोनर्स की नवीनतम जानकारी के बारे में अपडेट करने के लिए कई पेज बनाए गए हैं

नई दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटों में रविवार को भारत ने 2,73,810  नए COVID-19 मामले दर्ज किए वहीं इस दौरान 1619 मौतें भी हुई हैं, जो महामारी के बाद से सबसे अधिक एकल-दिवसीय स्पाइक है। जैसा कि देश कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, रेमेडिसविर इंजेक्शन, अस्पताल के बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग बढ़ रही है।

शुक्रवार को सरकार ने कहा कि रेमेडिसविर इंजेक्शन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।जैसे ही बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या में कमी आ रही  है।

पीड़ित लोग मदद लेने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जा रहे हैं वहीं लोगों की ज़रूरतों में मदद करने और उन्हें बेड, इंजेक्शन और प्लाज्मा डोनर्स की नवीनतम जानकारी के बारे में अपडेट करने के लिए कई पेज बनाए गए हैं।

यदि आपके पास कोई प्रिय व्यक्ति है जिसे बेड, रेमेडिसविर या ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत है, तो यहां कुछ लिंक दिए गए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं:-

  • दिल्ली सरकार ने बेड का ट्रैक रखने के लिए एक वेबसाइट शुरू की है https://delhifightscorona.in/
  • अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, प्लाज्मा पर जानकारी, यात्रा पर समेकित जानकारी के लिए https://blog.indianhelpline.com/2021/04/15/india-fights-covid/
  • यहां बेंगलुरु में COVID से संबंधित संसाधनों के लिए देखें https://covidhelplinebangalore.com/
  • मुंबई के लिए विशिष्ट हल्के लक्षणों वाले रोगियों के लिए, यहां एक वेबसाइट है जो मदद कर सकती है- appointment@nanvatihospital.org
  • रांची में लोग जांच कर सकते हैं https://localsay.in/beds
     

और काम की बेवसाइटें ये भी हैं - 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।