लाइव टीवी

आफत वाला मौलाना, अब प्रवर्तन निदेशालय के निशाने पर तब्लीगी जमात का मुखिया साद

Updated Apr 16, 2020 | 21:07 IST

देशभर में कोरोना के जितने मामले सामने आए हैं उनमें करीब 30 फीसद जमात से जुड़े हैं। तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर अब मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने भी केस दर्ज किया है।

Loading ...
निजामुद्दीन मरकज से पहले तब्लीगी जमात के खातों में संदिग्ध लेनदेन
मुख्य बातें
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर निशाना
  • मौलाना साद के साथ 9 और लोग ईडी की रडार पर
  • निजामुद्दीन मरकज में जमात के कार्यक्रम से पहले अवैध लेनदेन का आरोप

नई दिल्ली। तब्लीगी जमात का मुखिया मौलान साद के खिलाफ कोरोना फैलाने के केस में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है, तो अब उसकी मुश्किल और बढ़ने वाली है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। मौलाना साद के साथ साथ 9 और लोग ईडी के निशाने पर हैं। प्रवर्तन निदेशालय मौलाना साद की ट्रस्ट और उसकी गतिविधियों की भी जांच करेगा।

क्राइम ब्रांच की जांच में अहम खुलासा
क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला है कि मरकज के बैंक अकाउंट्स में विदेशों से बड़ी राशि जमा कराई गई और इस बारे में बैंकों ने मरकज को कई अलर्ट भेजे लेकिन इस संस्था ने अलर्ट को नजरंदाज किया। मरकज की फंडिंग की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हवाले है। मरकज के बैंक खातों में रकम तेजी से बढ़ी और खातों में ये रकम विदेशों से भेजे गए। बैंक खातों में अचानक ज्यादा रकम जमा होने पर बैंकों ने मरकज को कई अलर्ट भेजे। 

मौलाना के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का भी केस है दर्ज
मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने गैर-इरादतन हत्या का केस भी दर्ज कर लिया है। कोविड-19 से संक्रमित जमात के लोगों की मौत होने के पुलिस की तरफ से यह कदम उठाया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग का प्रोटोकॉल जारी किया था लेकिन नियमों को धता बताते हुए साद ने मरकज निजामुद्दीन में मार्च के महीने में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।