लाइव टीवी

मणिनगर स्वामीनारायण गादी संस्थान के प्रमुख का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

Updated Jul 16, 2020 | 13:26 IST

मणिनगर स्वामीनारायण गादी संस्थान के प्रमुख पुरुषोत्तमप्रियदासजी महाराज का 78 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मणिनगर स्वामीनारायण गादी संस्थान के प्रमुख का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
मुख्य बातें
  • स्वामीनारायण पंथ की एक शाखा के प्रमुख पुरुषोत्तमप्रियदासजी महाराज नहीं रहे
  • वह पिछले कुछ समय से बीमार थे, जिसके बाद उन्‍हें अस्‍तपाल में भर्ती कराया गया था
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर पुरुषोत्तमप्रियदासजी महाराज के निधन पर संवदेना जताई है

अहमदाबाद : स्वामीनारायण पंथ की एक शाखा के प्रमुख पुरुषोत्तमप्रियदासजी महाराज का गुरुवार को निधन हो गया। इसका मंदिर गुजरात में यहां मणिनगर इलाके में स्थित है। मंदिर ने एक बयान में बताया कि 'मणिनगर श्री स्वामीनारायण गादी संस्थान' के प्रमुख पुरुषोत्तमप्रियदासजी महाराज ने गुरुवार सुबह यहां एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 78 वर्ष के थे।

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामी श्री महाराज के पास ज्ञान का भंडार था। उन्होंने सामुदायिक सेवा, शिक्षा और महिला सशक्तीकरण पर जोर दिया जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। मैं कई बार उनसे हुई बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा। ओम शांति।'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'हम समाज की उत्कृष्ट सेवा के लिए आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामी श्री महाराज को हमेशा याद करेंगे। उन्होंने मानवीय पीड़ा को कम करने के लिए कड़ी मेहनत की। न केवल भारत बल्कि दुनियाभर में असंख्य लोग उन्हें याद करेंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।