लाइव टीवी

Himachal:हिमाचल प्रदेश सीएम के सुरक्षाकर्मियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के बीच हाथा-पाई

Updated Jun 23, 2021 | 21:36 IST

हिमाचल में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई, राज्य के भुंतर एयरपोर्ट पर कुल्लू पुलिस अधीक्षक (SP Kullu) और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षा इंचार्ज कि बीच हाथापाई हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
कूल्लू में पुलिस अधिकारी और सीएम सिक्योरिटी ऑफिसर के बीच हाथा पाई

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के राज्य के तीन दिवसीय दौरे के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षाकर्मियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प हो गई। घटना आज दोपहर भुंतर हवाईअड्डे के बाहर मुख्यमंत्री के सामने हुई। सोशल मीडिया पर वायरल हुई घटना के एक वीडियो में कुल्लू के एसपी गौरव सिंह, अतिरिक्त एसपी सीएम सुरक्षा बृजेश सूद, मुख्यमंत्री के निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) बलवंत और अन्य पुलिस अधिकारियों को एक-दूसरे को पीटते और लात मारते देखा जा सकता है।

रिपोर्टों के अनुसार, बलवंत और सिंह के बीच मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना में भूमि अधिग्रहण की एक कथित घटना के विरोध में स्थानीय लोगों के एक समूह को विरोध करने की अनुमति देने को लेकर तीखी बहस के बाद झड़प हुई।

घटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने तीनों अधिकारियों सिंह, सूद और बलवंत को उनकी ड्यूटी से हटाने का आदेश दिया। डीजीपी ने एक आधिकारिक आदेश में कहा कि कुल्लू एसपी के कर्तव्यों का पालन डीआईजी (सेंट्रल रेंज) मधुसूदन द्वारा किया जाएगा, जबकि अतिरिक्त एसपी पुनीत रघु सूद के कर्तव्यों का पालन करेंगे।

घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं और दो पुलिस अधिकारियों सिंह और सूद और मुख्यमंत्री के पीएसओ को जांच पूरी होने तक अनिवार्य अवकाश पर रहने को कहा गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।