लाइव टीवी

हिमाचल: धर्मशाला में भारी बारिश से सड़कों पर सैलाब, बादल फटने के बाद पत्तों की तरह बह गईं गाड़ियां [Video]

Updated Jul 12, 2021 | 12:00 IST

लंबे इंतजार के बाद मानसून पहाड़ी राज्य हिमाचल में फिर से सक्रिय हो गया है। इस बीच हिमाचल के मैक्लोडगंज में रविवार को बादल फटने के बाद तबाही जैसे हालात हो गए।

Loading ...
भारी बारिश के बाद सड़कों पर सैलाब, बह गईं गाड़ियां [Video]
मुख्य बातें
  • हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बादल फटने के बाद सड़कों पर आया सैलाब
  • पत्तों की तरह बहती हुईं नजर आई गाड़ियां
  • राज्य में कई जगहों पर हुई है भारी बारिश, हुआ काफी नुकसान

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मानसून का इंतजार कर रहे लोगों के लिए रविवार का दिन शानदार खबर लेकर आया है जहां कई जगहों पर खूब बारिश हुई। लेकिन कई जगहों पर इस कदर तेज बारिश हुई कि तबाही जैसे हालात पैदा हो गए। राज्य के प्रसिद्ध पर्यटन भागसू में रविवार को बादल फट गया जिसके बाद हालात बेकाबू हो गए हैं और सड़क पर खड़ी गाड़ियां ऐसे बहने लगी मानों ताश के पत्ते बह रहे हों। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि भारी बारिश के बाद सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और लोग घरों के अंदर नजर आए।

राज्य के अधिकांशं हिस्सों में बारिश

इससे पहले राज्य के कुछ हिस्सों में शुक्रवार से बारिश होनी शुरू हो गई थी जो रविवार तक अधिकतर हिस्सों में पहुंच गई। शिमला, मनाली, कुल्लू, मंडी जैसे इलाकों में रविवार को खूब बारिश हुई। कई जगहों पर आंधी-तूफान की वजह से लोगों के घरों को भी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने पहले ही राज्य के मौसम को लेकर कहा था कि 10-15 जुलाई के बीच यहां मौसम खराब रहेगा और भारी बारिश भी हो सकती है। धर्मशाला में भारी बारिश के बाद मांझी नदी में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

हमीरपुर में भी आफत

राज्य के हमीरपुर में रविवार को हुई भारी बारिश के बाद पानी घरों में घुस गया। भारी बारिश से किसानों को भी नुकसान हुआ है और उनकी खेती को क्षति पहुंची है। हालांकि रूपाई का काम कर रहे खेतिहरों के लिए बारिश राहत बनकर आई है और इससे रूपाई का कार्य तेजी से होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि पिछले दिनों चंबा में भी बादल फटने से भारी नुकसान हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।