लाइव टीवी

'पश्चिम बंगाल चुनाव बाद हिंसा से 300-400 BJP कार्यकर्ता भागकर असम पहुंचे', सरमा बोले-ममता बनर्जी रोकें इसे

Updated May 04, 2021 | 23:38 IST

पश्चिम बंगाल सोमवार को व्यापक हिंसा की गिरफ्त में रहा जिसमें कथित रूप से भाजपा के कई कार्यकर्ता हिंसक झड़प में मारे गये एवं कई घायल हो गये तथा दुकानें लूट ली गयीं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
असम के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर दावा किया

गुवाहाटी: असम के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के बीच वहां से करीब 300-400 भाजपा कार्यकर्ता एवं उनके परिवार के सदस्य भागकर पड़ोसी राज्य आ गए हैं।उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से 'लोकतंत्र को बदरूप होने से' बचाने की अपील भी की।

असम के स्वास्थ्य एवं वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, 'एक दुखद घटनाक्रम में बंगाल भाजपा के 300-400 कार्यकर्ता और उनके परिवार के सदस्य घोर अत्याचार एवं हिंसा की मार के बाद असम के धुबरी पहुंच गये। ' उन्होंने कहा, 'हम (उन्हें) आश्रय एवं भोजन दे रहे हैं। ममता दीदी को लोकतंत्र को बदरूप होने से बचाना चाहिए। बंगाल बेहतर का हकदार है।'

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाओं पर राज्य सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।
सोमवार को सरमा ने कहा था कि असम में लगातार दूसरी बार भाजपा के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता पर 'हमला तो भूल जाइए', उनका मजाक भी नहीं उड़ाया गया।

उन्होंने ट्वीट किया था, 'लेकिन बहुत दूर नहीं, बंगाल में ही दीदी के दादाओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले और उनकी हत्याएं कर आतंक का राज कायम कर दिया है। क्या 'उदारवादी' यह फर्क देख सकते हैं?'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।