लाइव टीवी

[VIDEO] JNU Violence: हिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की जिम्मेदारी, कहा- आगे भी ऐसा करेंगे

Updated Jan 07, 2020 | 10:40 IST

हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने जेएनयू में हुई हिंसा की जिम्मेदारी ली है। साथ ही आगे भी ऐसी कार्रवाई करने की बात कही है।

Loading ...
हिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: जेएनयू में छात्रों के साथ हुई मारपीट और हिंसा की जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल की ओर से ली गई है। एक वीडियो में हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह तोमर उर्फ पिंकी चौधरी छात्रों को पीटने की जिम्मेदारी लेते नजर आ रहे हैं। साथ ही उनका यह भी कहना है कि आगे भी देश विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए वह इस तरह के कदम उठाते रहेंगे। यह वीडियो सोमवार रात को सामने आने के बाद तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पिंकी चौधरी कह रहे हैं कि देश विरोधी गतिविधियां करने वाले लोगों का अंजाम जेएनयू के छात्रों की तरह ही होगा।

पिंकी चौधरी ने वीडियो में कहा, 'जेएनयू में जो गतिविधियां हो रही थीं वो हमें वर्दाश्त नहीं हुईं। जो लोग हमारे देश में पढ़ते, रहते और खाते हैं और देश विरोधी गतिविधियां करते हैं उन्हें हिंदू रक्षा दल बर्दाश्त नहीं करेगा। अगर कोई ऐसा करेगा तो उसे ऐसा ही जवाब मिलेगा। हमारे गलत के खिलाफ इतना गलत बोलते हैं और कई सालों से जेएनयू कम्युनिस्टों का अड्डा है। ऐसे अड्डे हमें बर्दाश्त नहीं हैं और जिन लोगों ने जेएनयू मे कार्रवाई की वह हमारे ही कार्यकर्ता थे।'

यहीं नहीं पिंकी चौधरी ने आगे यह भी कहा कि आगे भी यूनिवर्सिटियों में ऐसी देश विरोधी गतिविधियां होती हैं तो उनके खिलाफ भी ऐसी ही कार्रवाई कराएंगे। यहां आप भूपेंद्र सिंह तोमर उर्फ पिंकी चौधरी का वीडियो देख सकते हैं।

गौरतलब है कि जेएनयू में हुई हिंसा में कई छात्र और शिक्षक घायल हो गए थे जिन्हें ईलाज के लिए एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।