लाइव टीवी

Karnataka: मस्जिद की मरम्मत के दौरान मिला हिंदू मंदिर जैसा ढांचा, जांच शुरू

Updated Apr 22, 2022 | 09:05 IST

गुरुवार को मेंगलुरु के बाहरी इलाके में एक पुरानी मस्जिद के नीचे एक हिंदू मंदिर जैसी वास्तुशिल्प डिजाइन की खोज की गई। इसके बाद जांच शुरू कर दी गई है।

Loading ...
मस्जिद की मरम्मत के दौरान मिला हिंदू मंदिर जैसा ढांचा
मुख्य बातें
  • मेंगलुरु के पास मस्जिद के जीर्णोद्धार के दौरान मिली हिंदू मंदिर जैसी संरचना
  • विश्व हिंदू परिषद ने की मस्जिद का रिनोवेशन वर्क रोकने की मांग
  • प्रशासन ने लोगों से की शांति बरतने की अपील, शुरू की जांच

मेंगलुरु: मेंगलुरु के बाहरी इलाके मलाली में गुरुवार को एक पुरानी मस्जिद की मरम्मत का कार्य चल रहा था कि इसी दौरान इसके नीचे हिंदू मंदिर जैसा वास्तुशिल्प डिजाइन पाया गया। मस्जिद के अधिकारियों द्वारा मरम्मत का काम किया जा रहा था। अब, लोग कह रहे हैं कि इस बात की पूरी संभावना है कि इस स्थल पर एक हिंदू मंदिर मौजूद था। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं ने जिला प्रशासन से दस्तावेजों के सत्यापन तक काम रोकने की अपील की है।

जांच में जुटा प्रशासन

इस बीच, दक्षिण कन्नड़ आयुक्तालय ने अगले आदेश तक संरचना की यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। प्रशासन भू-अभिलेखों की जांच कर रहा है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

दक्षिण कन्नड़ उपायुक्त राजेंद्र केवी ने कहा, 'मुझे इस मुद्दे के बारे में क्षेत्र के अधिकारियों और पुलिस विभाग से जानकारी मिली है। जिला प्रशासन पुराने भूमि अभिलेखों और स्वामित्व विवरण के संबंध में प्रविष्टियों को देख रहा है। हम बंदोबस्ती विभाग और वक्फ बोर्ड दोनों से रिपोर्ट लेंगे।'

लोगों से शांति की अपील

दरअसल मेंगलुरु के बाहरी इलाके में मलाली में जुमा मस्जिद में नवीनीकरण कार्य के दौरान यह मामला सामने आया। मस्जिद के अधिकारियों द्वारा मरम्मत का काम किया जा रहा था।अधिकारी राजेंद्र केवी ने कहा, 'हम दावों की वैधता की जांच करेंगे और बहुत जल्द उचित निर्णय लेंगे। तब तक मैंने यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया है और लोगों से निष्कर्ष पर नहीं पहुंचने का अनुरोध किया है। मैं लोगों से कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने का अनुरोध कर रहा हूं।'

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, कमिश्नर नियुक्त, 19 अप्रैल को होगा दौरा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।