लाइव टीवी

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के लिए ग्वालियर में लगाया गया बैनर

Updated Sep 02, 2019 | 13:34 IST

कांग्रेस के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश में पार्टी का अध्यक्ष बनाने के समर्थन में होर्डिंग लगाया गया। जिसमें लिखा था सोनिया गांधी किसी के दबाव में न आएं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Jyotiraditya Scindia

ग्वालियर (मध्य प्रदेश): कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बैनर देखने को मिला। इस होर्डिंग के जरिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से अनुरोध किया गया कि वह किसी के दबाव न आएं और सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करें। यह होर्डिंग मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के शुक्रवार को नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद आया। कमलनाथ ने सोनिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के नए अध्यक्ष की आवश्यकता से अवगत कराया।

पोस्टर में सोनिया और ज्योतिरादित्य दोनों की तस्वीरें हैं और इसमें लिखा गया है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की अध्यक्ष सोनिया गांधी को किसी के दबाव में नहीं आना चाहिए और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी के प्रदेश प्रमुख के रूप में नियुक्त करना चाहिए।

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शनिवार को कहा कि यह तय करना कांग्रेस पार्टी हाईकमान के लिए है कि सिंधिया राज्य इकाई के प्रमुख बनेंगे या नहीं। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सिंधिया एक महान नेता हैं और कांग्रेस आलाकमान को यह तय करना है कि उन्हें राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया जाए या अन्य जिम्मेदारी दी जाए। सिंधिया का कद बहुत ऊंचा है और वह इस तरह के पद पाने के लिए संघर्ष नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि दतिया कांग्रेस नेता अशोक दांगी ने पिछले सप्ताह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धमकी देते हुए कहा था कि अगर सिंधिया को राज्य की राजनीति से दूर रखा जाता है तो वह 500 सदस्यों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।

हाल ही में सोनिया गांधी ने अपने पहले बड़े चुनाव से जुड़े फैसले में अंतरिम प्रमुख के तौर पर सिंधिया को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।