लाइव टीवी

यूपी में एक नहीं, इस बार दो दिन रहेगी होली की छुट्टी, तीन दिन बाद खुलेंगे स्‍कूल और दफ्तर

Updated Mar 16, 2022 | 12:30 IST

यूपी में होली की छुट्टी दो दिनों की घोषित की गई है। शुक्रवार और शनिवार, दोनों दिन होली के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, जिसके बाद स्‍कूल-कॉलेज व सरकारी दफ्तर तीन बाद ही खुलेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
यूपी में एक नहीं, इस बार दो दिन रहेगी होली की छुट्टी, तीन दिन बाद खुलेंगे स्‍कूल और दफ्तर
मुख्य बातें
  • उत्‍तर प्रदेश में होली पर दो दिनों के अवकाश की घोषणा की गई है
  • यहां होली का अवकाश 18 मार्च के साथ-साथ 19 मार्च को भी होगा
  • सरकार की ओर से इस संंबंध में अधिसूचना बुधवार को जारी की गई

उत्‍तर प्रदेश में होली की छुट्टी अब दो दन रहेगी। इससे पहले अवकाश की जो लिस्‍ट आई थी, उसमें 18 मार्च को ही होली की छुट्टी घोषित की गई थी, लेकिन अब सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में 19 मार्च को भी होली का अवकाश रहने की जानकारी दी गई है। इस तरह देखा जाए तो होली के बाद यूपी में सरकारी स्‍कूल और दफ्तर 18 और 19 मार्च (शुक्रवार और शनिवार) के बाद 21 मार्च यानी सोमवार को ही खुलेंगे, क्‍योंकि बीच में रविवार (20 मार्च) पड़ता है।

इस संबंध में यूपी सरकार की ओर से बुधवार को एक अधिसूचना जारी की गई, जिसमें कहा गया कि उत्‍तर प्रदेश में होली का त्‍योहार 18 मार्च, 2022 के साथ-साथ 19 मार्च, 2022 को भी मनाया जाएगा। इसलिए प्रदेश में 19 मार्च, 2022 (शनिवार) को भी होली का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है। 

दरअसल, कई जगह इस बार होली दो अलग-अलग दिन मनाई जा रही है। अधिकतर स्‍थानों पर होली का त्‍योहार जहां 18 मार्च को ही मनाया जा रहा है, वहीं कुछ जगहों पर होली 19 मार्च को भी मनाई जाएगी। इससे पहले 17 मार्च को होलिका दहन आयोजित किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।