लाइव टीवी

Honeypreet meets Ram Rahim: जेल में 2 साल बाद अपने 'पापा' राम रहीम से मिली हनीप्रीत, फूट-फूटकर रोई

Updated Dec 10, 2019 | 13:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Honeypreet meets Dera chief: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने उससे जेल में मुलकात की है। दोनों की दो साल बाद मुलाकात हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
गुरमीत राम रहीम के साथ हनीप्रीत (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • राम रहीम को रेप व मर्डर के केस में दोषी ठहराया गया है
  • दो साल पहले सजा सुनाए जाने के बाद से वह जेल में बंद है
  • हनीप्रीत डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख की करीबी सहयोगी रही है

रोहतक : साध्वी के साथ दुष्कर्म और पत्रकार हत्याकांड के दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से उसकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत की तकरीबन दो साल बाद मुलाकात हुई। बताया जाता है कि इस दौरान हनीप्रीत 'पापा' को लेकर भावुक हो गई और राम रहीम के बदले रूप को देखकर फूट-फूट पर रो पड़ी।

राम रहीम को पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने 25 अगस्‍त 2017 को दोषी ठहराया था, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। सजा के ऐलान के बाद से ही राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। हनीप्रीत की राम रहीम से सोमवार को मुलाकात हुई, जिसे गोपनीय रखा गया था। लेकिन यह बात सार्वजनिक हो गई और अब जो जानकारी सामने आई है, उसमें बताया जा रहा है कि जेल में राम रहीम और हनीप्रीत दो साल बाद एक-दूसरे को देखकर भावुक हो गए और रो पड़े।

रोहतक जेल में हनीप्रीत और राम रहीम की मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली, जिस दौरान डेरा के एक पदाधिकारी और उसके वकील भी मौजूद थे। बताया जाता है कि अगस्‍त 2017 में जब राम रहीम को जेल हुई थी, जब उसका वजन करीब 100 किलोग्राम था और दाढ़ी भी काली थी। लेकिन जेल में दो साल बिताने के बाद उसका वजन 15-20 किलोग्राम तक कम हो गया है और दाढ़ी भी सफेद पड़ गई है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि दो साल पहले डेरा प्रमुख को जब सजा सुनाई गई थी और उसे हेलीकॉप्‍टर से रोहतक जेल लाया गया था, तब हनीप्रीत (38) उसके साथ थी। हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है। बताया जाता है कि डेरा सच्‍चा सौदा से जुड़ने के बाद उसने अपना नाम बदल लिया। वह तब भी डेरा प्रमुख के साथ थी, जब 25 अगस्‍त, 2017 को उसे सिरसा स्थित डेरा सच्‍चा सौदा के मुख्‍यालय से पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत लाया गया था।

राम रहीम को जब सजा सुनाई गई थी, तब पंचकूला में व्‍यापक हिंसा हुई थी, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। हनीप्रीत पर भी हिंसा भड़काने का आरोप लगा था और पुलिस ने इस संबंध में उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया था और 3 अक्‍टूबर, 2017 को उसे इस संबंध में गिरफ्तार भी किया गया था। हरियाणा पुलिस ने उसे जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया था। हालांकि लगभग एक महीने पहले ही पंचकूला की एक अदालत ने हनीप्रीत पर लगे देशद्रोह के आरोप को हटा दिया था, जिसके बाद उसे जमानत मिल गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।